द ट्राइऐंगल (अख़बार)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
द ट्राइऐंगल
Triangle Masthead.png
प्रकार साप्ताहिक समाचार पत्र
प्रारूप ब्रॉडशीट
स्वामित्व स्वतंत्र
प्रधानसंपादक जीना विट्ले
संस्थापना १९२६
मुख्यालय फिलाडेल्फिया, पेंसिल्वेनिया
वितरण ३०००
जालपृष्ठ www.thetriangle.org

द ट्राइऐंगल  पेनसिल्वेनिया में ड्रक्सेल यूनिवर्सिटी का स्वतंत्र छात्र समाचार पत्र है। कागज के संस्करण प्रत्येक शुक्रवार की सुबह जल्दी मुद्रित होते हैं। वे ड्रेक्सेल के परिसर में प्रस्तुत इमारतों और विश्वविद्यालय सिटी, फिलाडेल्फिया में चयनित स्थानों में वितरित किए जाते हैं।

 ट्राइऐंगल को पहली बार १ फरवरी १९२६ को [1] केवल सलाह देने के लिए कार्य करने वाले विश्वविद्यालय सलाहकारों के साथ छात्रों की दिशा में प्रकाशित किया गया था। यह प्रकाशन अकादमिक स्कूल वर्ष के दौरान गर्मियों में बाई-साप्ताहिक प्रकाशन के साथ साप्ताहिक कार्यक्रम पर रहा है। दी ट्राइऐंगल २००४ की गर्मियों में रंग में प्रकाशित करना शुरू कर दिया २००७ की गर्मियों के दौरान अखबारों से ब्रॉडशीट प्रारूप में स्विच किया गया। समाचार, खेल, जनमत, कला और मनोरंजन, और शैली आदि धाराएं शामिल हैं। 

द ट्राइऐंगल ने उत्कृष्टता पुरस्कार के कई मार्क जीते हैं जो सोसायटी ऑफ़ प्रोफेशनल पत्रकारों के छात्र पत्रकारिता में सर्वश्रेष्ठ का सम्मान करते हैं। संपादकीय लेखन (२०००),[2] में पहली जगह, जनरल कॉलम लेखन (२०००), संपादकीय लेखन (२००१)[3] में दूसरा स्थान, और खेल स्तंभ लेखन (२००१) में तीसरा स्थान। २००४ में महाविद्यालय के समाचार पत्रों में उत्कृष्टता के लिए दो राष्ट्रीय पेसमेकर पुरस्कार जीते हैं।[4]

चक बैरिस पेपर के सबसे उल्लेखनीय पूर्व कॉलमिस्ट्स में से एक हैं। [5]ड्रेक्सल, बैरिस के एक १९५३ के स्नातक, द गोंग शो की मेजबानी की और मेजबानी की, फ्रेडी कैनन की १९६२ की हिट सिंगल "पलीसेड्स पार्क" ने लिखा था मूवी कन्फेशन्स ऑफ ए डेंजरस माइंड का विषय जॉन ग्रुबर, द्रियरिंग फ़ायरबॉल के निर्माता भी एक पूर्व स्तंभकार और पिछले संपादक-इन-चीफ थे।[6]बोस्कोव डिपार्टमेंट स्टोर के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अल्बर्ट बोस्कोव १९४८ में एक खेल लेखक थे।

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Drexel's Media Outlets Inform and Entertain Students and Philadelphia". Drexelink. August 5, 2004. अभिगमन तिथि 2008-02-20.
  2. "Society of Professional Journalists: Mark of Excellence Awards". Society of Professional Journalists. अभिगमन तिथि 2007-04-13.
  3. "Society of Professional Journalists: Mark of Excellence Awards". Society of Professional Journalists. अभिगमन तिथि 2007-04-13.
  4. "2004 ACP Newspaper Pacemaker Winners". Associated Collegiate Press. 2004. अभिगमन तिथि 2008-08-13.
  5. "Chuck Barris".
  6. "About The triangle".

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]