द एंग्री बर्ड्स 2

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
द एंग्री बर्ड्स 2
The Angry Birds Movie.svg

द एंग्री बर्ड्स 2 (अंग्रेज़ी: The Angry Birds 2) 2019 की कंप्यूटर-एनिमेटेड कॉमेडी फ़िल्म है, जो रोवियो एंटरटेनमेंट के एंग्री बर्ड्स वीडियो गेम श्रृंखला पर आधारित है, जो कोलंबिया पिक्चर्स, रोवियो एनिमेशन और सोनी पिक्चर्स एनिमेशन द्वारा निर्मित है, [एन 1] और सोनी पिक्चर्स रिलीज़ द्वारा वितरित की गई है। यह द एंग्री बर्ड्स (2016) की अगली कड़ी है, फिल्म थ्रोप वान ऑरमैन द्वारा निर्देशित है और जॉन एकरमैन, इयाल पोडेल और जॉनसन ई। स्टीवर्ट द्वारा एक पटकथा से जॉन राइस (उनके निर्देशन में डेब्यू) द्वारा सह-निर्देशित है। जेसन सुदीकिस, जोश गाद, डैनी मैकब्राइड, माया रूडोल्फ, बिल हैडर और पीटर डिंकलेज ने पहली फिल्म से अपनी भूमिकाओं को फिर से निभाया, जिसमें नवागंतुक लेस्ली जोन्स, रशेल ब्लूम, अक्वावाफिना, स्टर्लिंग के। ब्राउन, और यूजेनियो डेर्बेज़ कलाकारों की टुकड़ी में शामिल हुए। फिल्म में रेड, चक, और बम को लियोनार्ड और बाकी के पिग के साथ मिलाने के लिए मजबूर किया जा रहा है जब एक उन्नत हथियार बर्ड और पिग्गी द्वीप दोनों को धमकी देता है।[1][2]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "एंग्री बर्ड्स 2: कपिल शर्मा के बाद अब अर्चना-कीकू भी हुए फिल्म में शामिल". aajtak.in. मूल से 12 अक्तूबर 2019 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 2019-10-12.
  2. "Kapil Sharma के फैन्स के लिए आई बड़ी खबर, कॉमेडी किंग बोले- आप मुझे देख नहीं पाएंगे..." NDTVIndia. मूल से 12 अक्तूबर 2019 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 2019-10-12.

बाहरी कड़ी[संपादित करें]