ट्रांसपोर्टर 3

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
ट्रांसपोर्टर 3
Transporter 3.svg
निर्देशक Olivier Megaton
निर्माता
लेखक
आधारित Characters 
द्वारा: Luc Besson
Robert Mark Kamen
अभिनेता
संगीतकार Alexandre Azaria
छायाकार Giovanni Fiore Coltellacci
संपादक
स्टूडियो
वितरक EuropaCorp Distribution
प्रदर्शन तिथि(याँ)
  • नवम्बर 26, 2008 (2008-11-26)
समय सीमा 104 minutes
देश France
भाषा English
French
लागत €26.6 million[1]
($40 million)
कुल कारोबार $109 million[2]

ट्रांसपोर्टर 3 (फ्रेंच: ले ट्रान्सपोर्ट 3 ) 2008 की अंग्रेजी भाषा की फ्रेंच एक्शन-थ्रिलर फिल्म है । यह ट्रांसपोर्टर फ्रैंचाइज़ी की मूल त्रयी में तीसरी और अंतिम किस्त है। फ्रैंकन मार्टिन और इंस्पेक्टर तारकोनी के रूप में, जेसन स्टैथम और फ्रांस्वा बरेलैंड दोनों ने अपनी भूमिकाओं को फिर से दोहराया। ओलिवियर मेगेटन द्वारा निर्देशित श्रृंखला की पहली फिल्म, यह फ्रैंक मार्टिन की कहानी जारी है, एक पेशेवर "ट्रांसपोर्टर" जो बिना सवाल किए पैकेज देने के अपने कम-कुंजी व्यवसाय को जारी रखने के लिए फ्रांस लौट आया है। इसने 109 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की, जिससे यह त्रयी में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई

संक्षेप[संपादित करें]

फ्रैंक मार्टिन वैलेंटिना को देने के लिए ड्राइविंग दस्ताने डालते हैं, एक यूक्रेनी सरकारी अधिकारी की अपहृत बेटी, मार्सिले से ओडेसा तक काले सागर पर। मार्ग में, उसे उन ठगों के साथ संघर्ष करना पड़ता है जो वैलेंटिना की सुरक्षित डिलीवरी को रोकना चाहते हैं और अपने व्यक्तिगत भावनाओं को अपने खतरनाक उद्देश्य के रास्ते में नहीं आने देना चाहते हैं।

कास्ट[संपादित करें]

  • फ्रैंक मार्टिन के रूप में जेसन स्टैथम
  • नताल्या रुदाकोवा को वेलेंटीना टॉमिलेंको के रूप में
  • फ्रांस्वा बेरेलैंड इंस्पेक्टर टारकोनी के रूप में
  • जॉनसन के रूप में रॉबर्ट केनपर
  • जेरोन क्राबब लियोनिद Tomilenko के रूप में
  • लियोनिद के सहयोगी के रूप में एलेक्स कोबोल्ड
  • लियोनिद के सचिव के रूप में कटिया टेंको
  • डेविड एट्राची मालकॉम मैनविले के रूप में
  • Yann Sundberg ध्वज के रूप में
  • आइस के रूप में एरिक इबोअनी
  • ड्राइवर मार्केट के रूप में डेविड कम्मेनोस
  • Silvio Simac ताकतवर जो के रूप में
  • ठग / ड्राइवर के रूप में ऑस्कर रिले
  • ओटो के रूप में टिमो डाइरेक्स
  • इगोर Koumpan यूक्रेनी पुलिस के रूप में
  • कप्तान के रूप में पॉल बैरेट
  • मेट के रूप में एलिफ ज़ैक
  • हत्यारे ड्राइवर के रूप में मिशेल न्यूगार्टन - सर्गेई
  • यूरी के रूप में फरीद एलक्वर्दी
  • विशाल के रूप में सेमी स्किल्ट

उत्पादन[संपादित करें]

नताल्या रुदाकोवा को ल्यूक बेसन ने सड़क पर देखा था क्योंकि वह न्यूयॉर्क शहर के हेयर सैलून में नौकरी करने के लिए आई थी। भूमिका मिलने से पहले उन्होंने पेरिस में छह महीने की अवधि में 25 अभिनय पाठों का भुगतान किया। [3] रोजर एबर्ट ने उन अग्रणी महिलाओं की दुर्लभता पर ध्यान दिया, जो भारी ठग हैं ।

शूटिंग शुरू में 16 सप्ताह तक चलने की उम्मीद थी, फ्रांस में। इसे ओडेसा, यूक्रेन में भी फिल्माया गया था।

रिलीज़[संपादित करें]

ट्रांसपोर्टर 3 को यूनाइटेड स्टेट्स में लायंसगेट फिल्म्स द्वारा रिलीज़ किया गया था। अपने शुरुआती सप्ताहांत में यह फिल्म 12 मिलियन डॉलर के साथ 7 वें स्थान पर रही। [4] फिल्म ने संयुक्त राज्य अमेरिका में 31.7 मिलियन डॉलर और कनाडा में और दूसरे देशों में 77.3 मिलियन डॉलर की कमाई की, दुनिया भर में 109 मिलियन डॉलर की कुल कमाई के साथ, यह ट्रांसपोर्टर ट्राइलॉजी में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई। [2] ट्रांसपोर्टर 3 को संयुक्त राज्य अमेरिका में 10 मार्च 2009 को डीवीडी और ब्लू-रे डिस्क पर जारी किया गया था। 1,108,030 इकाइयाँ बेची गईं, जिससे राजस्व में $ 19.7 मिलियन आए। [5] आइकॉन फिल्म्स ने यूके और ऑस्ट्रेलिया में फिल्म को वितरित करने के अधिकारों को उठाया।

रिसेप्शन[संपादित करें]

रॉटेन टोमाटोज़ पर, फिल्म को 114 समीक्षाओं के आधार पर 39% की अनुमोदन रेटिंग मिली है, जिसमें 10 में से 4.81 की औसत रेटिंग है। सर्वसम्मति में लिखा है: " ट्रांसपोर्टर फ्रैंचाइज़ी में यह मद्धम किस्त अपने पूर्ववर्तियों से कुछ कदम नीचे है, जिसमें सामान्य स्टंट और ऊर्जा की कमी है।" [6] मेटाक्रिटिक में, जो मुख्यधारा के आलोचकों से समीक्षा के लिए 100 में से एक भारित औसत स्कोर प्रदान करता है, फिल्म ने 26 समीक्षाओं के आधार पर 51 का औसत स्कोर प्राप्त किया, जो "मिश्रित या औसत समीक्षाओं" को दर्शाता है। [7]

रोजर एबर्ट ने मेगाटन की दिशा को अधिक स्थिर दृश्यों के लिए झकझोर देने वाले कैमरे को दरकिनार करने के लिए प्रशंसा की और स्टैथम को एक "शानदार एक्शन हीरो," इसे "पूरी तरह से स्वीकार्य ब्रेनलेस एक्शन थ्रिलर" कहा, जो हमें जटिल दृश्यों के लिए बहुत सारे विचार देने के लिए प्रेरित करता है। आँख कैंडी के रूप में चूसने से बेहतर होता। " एंटरटेनमेंट वीकली ' लिसा श्वार्ज़बूम ने फिल्म को बी ग्रेड का दर्जा दिया, यह देखते हुए कि कथानक पिछले प्रयासों के समान है लेकिन यह कहा "बिना किसी दिखावा के अपने फॉर्मूले पर अच्छा बनाता है।" द ऑस्टिन क्रॉनिकल के मार्क सैवलोव ने कहा, " ट्रांसपोर्टर 3 बहुत ही अच्छे (या सबसे खराब, इस तरह की चीज़ के लिए आपकी सहिष्णुता पर निर्भर करता है) में बहुत ही मज़ेदार है।" एवी क्लब ' स्कॉट टोबियास ने फिल्म को बी, रेटिंग देते हुए कहा, यह पहली दो ट्रांसपोर्टर फिल्मों द्वारा निर्धारित मानकों से कम है, लेकिन एक्शन दृश्यों और सभ्य पर देने के लिए " स्पीड -ब्रेसलेट ब्रेसलेट नौटंकी" की प्रशंसा की स्टैथम और रुदाकोवा के बीच की केमिस्ट्री, जो यह निष्कर्ष निकालती है कि "[I] समय को अतीत करने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन बस मुश्किल से।" [8] द वॉशिंगटन पोस्ट के माइक मेयो ने इसे "अनैतिक रूप से हास्यास्पद श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ" कहा, कार्टूनश वाहनों के स्टंट और लड़ाई के दृश्यों में "अतिसक्रिय संपादन" की ओर इशारा करते हुए, यह निष्कर्ष निकाला कि "कुल मिलाकर, उत्पादन में पॉलिश और गति है जो निर्माता / सह। -लेखक ल्यूक बेसन के काम के लिए जाना जाता है। पदार्थ की कमी के बारे में कोई भी शिकायत व्यर्थ है। " [9]

IGN के जिम वेजवोडा ने कहा, " ट्रांसपोर्टर 3 को कुछ चतुराई से संभाले गए एक्शन दृश्यों के लिए कुछ अंक मिलते हैं, लेकिन रोमांटिक सबप्लॉट और क्रैंक के लिए अंत में फिल्म को कमजोर करते हैं। [10] अब के नॉर्मन विल्नर ने पिछली फिल्मों से "कार स्टंट और जिमनास्टिक पंच-अप के बीच अच्छा संतुलन" की कमी के लिए आधार की आलोचना की और स्टैथम को हाथ से निपटने वाले लोगों की तुलना में अधिक ड्राइविंग दृश्य करने के लिए मजबूर किया, यह निष्कर्ष निकाला कि "यह सबसे अच्छा उपयोग नहीं है उनकी प्रतिभाओं की। " [11] स्लैट मैगज़ीन के जेरेमियाह किप ने फिल्मकारों के लिए "ओवर-स्लीक, सेक्सी-शीन, कार विज्ञापनों की निरर्थक शैली" का इस्तेमाल किया था, जो कि उनके समग्र दृश्य सौंदर्य और स्टैथम के ड्राई ह्यूमर के लिए गोल्डफिंगर में जेम्स कॉनडर के जेम्स बॉन्ड की तरह था। टोरंटो स्टार के पीटर हॉवेल ने फिल्म के "एक्शन स्टेटस" को धोखा देने के लिए समग्र कथानक संरचना और नीरस पेसिंग की आलोचना की, "यह कहते हुए कि" आप जानते हैं कि एक श्रृंखला मुश्किल में पड़ जाती है जब वह अपने स्वयं के आधार का मजाक उड़ाना शुरू कर देती है। " स्टेथेम की प्रशंसा करते हुए जेम्स बरार्डिनेली ने इसे "एक श्रृंखला में सबसे निराशाजनक प्रविष्टि" कहा है, जिसने बार को बहुत ऊंचा नहीं किया है। वह एक्शन दृश्यों और कार का पीछा करते हुए फिट होने की कोशिश कर रहे निरर्थक कथानक के महत्वपूर्ण थे। "खाली मनोरंजन" के रूप में, यह निष्कर्ष निकालते हुए कि " ट्रांसपोर्टर 3 इस बात का प्रमाण है कि ऑस्कर के मौसम के साथ-साथ गर्मियों के दौरान भी ब्रेन-डेड एक्शन फिल्में सिनेमाघरों में देखी जा सकती हैं। पहली दो ट्रांसपोर्टर फिल्मों के प्रशंसकों को संभवतः यह एक डायवर्टिंग लगेगा, हालांकि यह गलत दिशा में एक कदम है। अन्य लोग आश्चर्यचकित होंगे कि यह फिल्म किस तरह असंतुष्ट और खराब पटकथा वाली फिल्म बन सकती है। "

रुदकोवा का प्रदर्शन आम तौर पर आलोचकों द्वारा व्युत्पन्न किया गया था। भूमिका के लिए "पारंपरिक रूप से आकर्षक" नहीं होने के बावजूद, बार्डिनेली ने उसकी यौन अपील की सराहना की, लेकिन महसूस किया कि उसकी अंग्रेजी डिलीवरी "ध्वन्यात्मक रीडिंग" की तरह हुई। वेजवाड़ा ने कहा कि उन्होंने "स्टैच्यू के विपरीत अपने रोमांटिक दृश्यों की आलोचना करते हुए" "अब तक की सबसे आकर्षक फिल्म में से एक" बनाया, विशेष रूप से आकर्षक या सेक्सी नहीं। [10] इसके विपरीत, एबर्ट ने कहा कि "रुडकोवा कोई बोनी हंट नहीं है जब यह व्यक्तित्व की बात आती है। वह स्कल्क्स, पाउट्स, क्लैम अप, खिड़की से बाहर दिखता है, और फिर भी ट्रांसपोर्टर के साथ प्यार करता है। कुछ पूर्णतावादियों को उसके अभिनय की आलोचना करने में कोई संदेह नहीं होगा। मैं उसके अभिनय के साथ नरक कहता हूं। उन झाईयों को देखो। मैं कभी भी बहुत सारे झगड़े नहीं कर सकता। " सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल के पीटर हार्टलैब ने उन्हें " डेनिस द मेनेस फ्रीकल्स, रेड हेयर एंड सेमी-क्रेजी बिहेवियर" की ओर इशारा करते हुए फिल्म के लिए "परफेक्ट महिला" के रूप में पाया, और आपके प्राइम-अप बॉन्ड की "प्लास्टिक हॉटनेस" की कमी थी। लड़की।" [12]

संदर्भ[संपादित करें]

  1. "The Transporter III (2008)". JP's Box-Office. मूल से 16 मार्च 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि March 15, 2018.
  2. "Transporter Movies". Box Office Mojo. मूल से 17 जुलाई 2019 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि December 13, 2008.
  3. "Jason Statham – Statham's Love Interest Was Plucked From Obscurity". Contactmusic.com. November 11, 2008. मूल से 23 मार्च 2009 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि June 5, 2009.
  4. "Weekend Box Office Results from November 28–30, 2008". Box Office Mojo. मूल से 10 जुलाई 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि December 13, 2008.
  5. "संग्रहीत प्रति". मूल से 29 मई 2014 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 20 मार्च 2020.
  6. "Transporter 3". Rotten Tomatoes. मूल से 29 नवंबर 2017 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि October 10, 2012.
  7. "Transporter 3". Metacritic. मूल से 15 सितंबर 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि October 10, 2012.
  8. Tobias, Scott (November 25, 2008). "Transporter 3". The A.V. Club. मूल से 17 मार्च 2020 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि March 17, 2020.
  9. Mayo, Mike (November 26, 2008). "Transporter 3". The Washington Post. मूल से April 7, 2016 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि March 19, 2020.
  10. Vejvoda, Jim (November 26, 2008). "Transporter 3 Review". IGN. अभिगमन तिथि March 17, 2020.
  11. Wilner, Norman (November 26, 2008). "Transporter 3". NOW. मूल से 18 मार्च 2020 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि March 18, 2020.
  12. Hartlaub, Peter (November 26, 2008). "Movie review: 'Transporter 3' stays in low gear". San Francisco Chronicle. मूल से 22 दिसंबर 2017 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि March 17, 2020.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]