जुआन गराइज़बाल

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
जुआन गराइज़बाल
2018 में बर्लिन में अपने स्टूडियो में काम कर रहे जुआन गराइज़बाल
जन्म 3 अगस्त 1971
मैड्रिड, स्पेन

जुआन गराइज़बाल एक वैचारिक कलाकार, मूर्तिकार और उत्कीर्णक हैं।

बहुआयामी कलाकार, उन्होंने ड्राइंग, वीडियो आर्ट, प्रकाश और ध्वनिक प्रतिष्ठानों के साथ भी प्रयोग किया है। [1] वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी स्मारकीय सार्वजनिक मूर्तियों के लिए जाने जाते हैं।

उनकी निजी परियोजना शहरी यादें (शहरी यादें) ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण शहरी आवाजों को भरने, मूर्तिकला संरचनाओं और प्रकाश के साथ गायब वास्तुशिल्प तत्वों को ठीक करती है। [2]

उनका जन्म 1971 में मैड्रिड में हुआ था।

प्रक्षेपवक्र[संपादित करें]

उन्होंने मैड्रिड में आईबी 67 में ड्राइंग का अध्ययन किया, और सीईएसईएम, रीम्स, फ्रांस में उच्च अध्ययन पूरा किया, विभिन्न सामग्रियों के साथ अनुभव प्राप्त करने, रिक्त स्थान और लोफ्ट के परिवर्तन के साथ अपनी रचनात्मक शुरुआत को जोड़कर। अपने वर्तमान चरण में, वह सार्वजनिक स्थानों पर वैचारिक हस्तक्षेप में बर्लिन और मैड्रिड के बीच काम करता है।

वह लोहे और स्टील फोर्जिंग तकनीक, प्रकाश व्यवस्था, बढ़ईगीरी, चिनाई और प्लास्टिक सामग्री का उपयोग करके अपने हाथों से अपने काम का एक अच्छा हिस्सा बनाता है। [3]

सार्वजनिक सुविधाएं[संपादित करें]

बेलिन अर्बन मेमोरी
जिआर्डिनो की जुआन गराइज़बाल मेमोरी
संग्रहालय पार्क मियामी में हवाना की बालकनी

व्यक्तिगत जीवन[संपादित करें]

1998 और 2007 के बीच उन्होंने मैड्रिड से केप टाउन तक विभिन्न चरणों में अफ्रीकी महाद्वीप को पार किया। वर्तमान में वह बर्लिन और मैड्रिड के बीच रहता है और अन्य परियोजनाओं के लिए अस्थायी कार्यशालाओं के साथ काम करता है। वह दो बेटियों के पिता हैं।

संदर्भ[संपादित करें]

  1. El Pais
  2. TVE (Video
  3. El Mundo
  4. "Momentos de Gloria". मूल से 5 de marzo de 2014 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 1 de marzo de 2014. |access-date=, |archive-date= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)
  5. Descubrir el Arte
  6. Berliner Morgenpost
  7. La Vanguardia
  8. CNN (Video)

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]