तेरा क्या होगा आलिया

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
(कैरी आँन आलिया से अनुप्रेषित)
तेरा क्या होगा आलिया / कैरी आँन आलिया
शैलीहास्य
अभिनीत
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिंदी
सीजन कि संख्या2
एपिसोड कि संख्या229
उत्पादन
निर्माताविपुल डी शाह
कैमरा सेटअपमल्टी कैमरा
प्रसारण अवधि21 मिनट
निर्माता कंपनीऑप्टिमिस्टिक्स एंटरटेनमेंट
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कसब टीवी
प्रकाशित27 अगस्त 2019 (2019-08-27) –
23 अक्टूबर 2020 (2020-10-23)

तेरा क्या होगा आलिया एक भारतीय हिंदी भाषा टेलीविजन कॉमेडी श्रृंखला है। इस शो का निर्माण विपुल डी शाह द्वारा ऑप्टिमिस्टिक्स एंटरटेनमेंट के माध्यम से किया गया है। पहला सीज़न 27 अगस्त 2019 से 28 अगस्त 2020 तक प्रसारित किया गया था। दूसरा सीज़न 31 अगस्त 2020 से 23 अक्टूबर 2020 तक प्रसारित किया गया। [1] यह सोमवार से शुक्रवार तक सब टीवी पर प्रसारित होता था।

कैरी आँन आलिया श्रृंखला का दूसरा सीजन है। इसका प्रीमियर 31 अगस्त 2020 को हुआ था और यह 23 अक्टूबर 2020 को समाप्त होगा।

सारांश[संपादित करें]

तेरा क्या होगा आलिया एक भारतीय टीवी ड्रामा है, जो 2019 में SAB TV पर रिलीज़ किया गया था। यह शो आलिया नाम की एक महिला के बारे में है, जो एक बार मिस आगरा और शादी के बाद, एक कर्तव्यनिष्ठ पत्नी और एक माँ थी।

श्रृंखला अवलोकन[संपादित करें]

Season Title No. of episodes Originally broadcast (India)
First aired Last aired
1 तेरा क्या होगा आलिया 189 27 अगस्त 2019 (2019-08-27) 28 अगस्त 2020 (2020-08-28)
2 कैरी आँन आलिया 40 31 अगस्त 2020 (2020-08-31) 2020|10|23}}

प्लॉट[संपादित करें]

सीज़न 1: तेरा क्या होगा आलिया[संपादित करें]

आगरा में सेट, श्रीमती आलिया आलोक परिहार अपने बढ़ते वजन और अपने सुंदर पति आलोक के बारे में असुरक्षित हो जाती है, जिसे वह किसी अन्य महिला के साथ नहीं देख सकती। इसलिए आलिया और उसकी दोस्त राबिया आलोक से महिलाओं को दूर रखने की कोशिश करती हैं। इसके विपरीत आलोक आलिया के लिए प्रतिबद्ध है और महिलाओं से दूरी बनाए रखता है। आलिया और आलोक एक ही हिंदी मीडियम स्कूल में हिंदी और पी.टी. क्रमशः शिक्षक। एक अंग्रेजी शिक्षक की रिक्ति के कारण, तारा कोहली स्कूल में शामिल हो जाती है और आलोक को केवल अपना दोस्त मानती है लेकिन आलिया तारा के सौंदर्य और आकर्षण से असुरक्षित हो जाती है। चूंकि स्कूल को नुकसान हुआ, इसलिए तारा को इसे कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने के लिए उप-प्रधानाचार्य के पद पर पदोन्नत किया गया।

इस गलत धारणा के कारण कि आलिया का बेटा रोहन भविष्य का अनुमान लगा सकता है और उसकी मौत के बारे में सोच सकता है, आलिया, आलोक के लिए एक नई पत्नी और रोहन के लिए एक माँ की तलाश करने की कोशिश करती है लेकिन बुरी तरह से असफल हो जाती है। अंत में, वह इस अवसर के लिए तारा को पेश करती है। पहले तो तारा अनिच्छुक है लेकिन बाद में आलोक के लिए अपने आकर्षण और उदासीनता के कारण गिर जाती है। जब आलिया की गलतफहमी दूर हो जाती है, तो उसने तारा और आलोक से माफी मांगी। आलोक के साथ उसके जुनून के कारण, तारा स्मृति हानि का सामना करती है और आलोक के साथ उसकी शादी की नकली कहानियां बनाती है। उसकी मां सिमरन दिल्ली से आती है और आलोक को प्रभावित करने में उसकी मदद करती है। आलिया साजिश के बारे में सब जानती है और आलोक को यह साबित करने की कोशिश करती है लेकिन हर बार विफल हो जाती है। बाद में शहर में आयोजित एक मिसेज आगरा कॉन्टेस्ट और आलिया और तारा इसमें भाग लेते हैं। तारा आलिया को बदनाम करने की कोशिश करता है और प्रतियोगिता में उसके लिए बाधाएँ खड़ी करता है। एक प्रफुल्लित पत्रकार रोहित, आलिया की मदद करता है और उसका दोस्त बन जाता है और आलोक की असुरक्षा के लिए कई परिस्थितियों में उसकी मदद करता है। अंत में, आलिया मिसेज आगरा 2020 बन जाती हैं।

पोस्ट कोविड -19 लॉकडाउन, स्कूल को एक बड़ा नुकसान होता है, और इसके लिए कवर करने के लिए, सिमरन ने सौदामिनी साहू को संभालने का अनुरोध किया और वह स्कूल की प्रिंसिपल बन गई और स्कूल को अंतर्राष्ट्रीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में बदल दिया , वे अपने स्कूल को एक नई इमारत में भी स्थानांतरित कर देते हैं क्योंकि पिछले हिंदी मीडियम स्कूल एक संगरोध केंद्र में बदल गया था। सभी शिक्षकों को टीचर्स कॉलोनी छोड़नी पड़ी और घरों को साझा करने की जरूरत पड़ी। आलिया को आलोक और तारा के साथ रहने की अनुमति मिलती है। प्रिंसिपल सौदामिनी स्कूल में केवल अंग्रेजी सीखने वाले शिक्षकों को नियुक्त करती हैं जबकि हिंदी माध्यम के शिक्षकों को हटा दिया जाता है। आलिया और अन्य शिक्षक माता-पिता और स्कूल समिति को हिंदी के महत्व को साबित करते हैं और अपनी नौकरी बचाते हैं। तारा इंग्लिश मीडियम स्कूल की वाइस प्रिंसिपल बनीं। स्थिति बेहतर होने तक स्कूल समिति छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाने का फैसला करती है। तारा के लगातार हस्तक्षेप और कोविड -19 वायरस के कारण आलिया के जीवन में कई संघर्ष पैदा होते हैं। सीज़न में, सिमरन वास्तविक रूप से आलोक और तारा की शादी कराने की कोशिश करती है। लेकिन जल्द ही आलिया शादी के मौके पर पहुंच जाती है और तब तक आलोक शादी को बंद कर देता है। तारा और सिमरन सभी के सामने उजागर हो जाते हैं और वे माफी मांगते हैं। आलोक और आलिया पुनर्विवाह कर लेते हैं और तारा और सिमरन आगरा छोड़कर वापस दक्षिण दिल्ली चले जाते हैं। गणेश चतुर्थी पर, सौदामिनी ने अपने स्कूल को बंद करने का फैसला किया क्योंकि उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है जिसके कारण सभी शिक्षक बेरोजगार हो गए हैं। रोहित इसके बाद आलिया और सभी शिक्षकों को एक समाचार चैनल पर सुर्खियाँ देने का प्रस्ताव देता है, जिस पर आलिया और अन्य शिक्षक सहमत होते हैं।

कास्ट[संपादित करें]

सीजन 1[संपादित करें]

मुख्य[संपादित करें]

  • अनुषा मिश्रा आलिया परिहार के रूप में, आलोक की पत्नी, इतिहास की शिक्षिका और हिंदी माध्यम की उप-प्रधानाचार्य (२०१ ९ -२०२०)
  • हर्षद अरोड़ा आलोक परिहार के रूप में, आलिया के पति, पी.टी. शिक्षक (2019-2020)

[2]

  • प्रियंका पुरोहित तारा कोहली के रूप में, अंग्रेजी शिक्षक और अंग्रेजी माध्यम के उप-प्रधानाचार्य (२०१ ९ -२०२०)[3]
  • छवि पांडे ने पुरोहित को तारा के रूप में प्रतिस्थापित किया। (2020)
  • नम्रता पाठक राबिया मर्चेंट के रूप में, लाइब्रेरियन और आलिया की सबसे अच्छी दोस्त। उन्होंने श्री मर्चेंट से शादी की, जो उसी स्कूल में संगीत शिक्षक हैं, जिस स्कूल में वह काम करती हैं। (2019-2020)

आवर्ती[संपादित करें]

  • स्मिता सिंह दुर्गा परिहार के रूप में, आलोक की माँ। (2019-2020)[4]
  • अथर्व जे जोनी रोहन परिहार, आलिया और आलोक के बेटे के रूप में। (2019-2020)
  • झुम्मा मित्रा आभा के रूप में, आलिया की माँ। (2019-2020)
  • नीलू कोहली प्रिंसिपल सौदामिनी साहू के रूप में। वह ज्ञान सरोवर स्कूल की सख्त प्रिंसिपल हैं। उसका कैचफ्रेज़ "मनी इज़ व्हाट मैटर्स!" (2020)
  • करण वीर मेहरा रोहित खन्ना के रूप में, एक पत्रकार और आलिया के दोस्त। (2019-2020)
  • राखी विजान सिमरन कोहली, तारा की माँ के रूप में। (2019-2020)
  • गौर्री शर्मा शालिनी तोमर भदौरिया के रूप में, राजेश की पत्नी और शिल्प शिक्षक। (2019-2020)
  • गोपाल के रूप में अभय प्रताप सिंह "जी.के." कुमार, गणित शिक्षक उनका कैचफ्रेज़ "बाबू" है जिसका हिंदी में मतलब होता है (2019-2020)
  • राहुल सिंह नंदन के रूप में, स्कूल का चपरासी। (2019-2020)
  • आयुष अग्रवाल मर्चेंट के रूप में, (ज्ञान सरोवर इंटरनेशनल स्कूल इंग्लिश मीडियम) में संगीत शिक्षक, और राबिया के पति। (2020)
  • नील मोटवानी कुणाल के रूप में, तारा का दोस्त, और उसकी पूर्व-मंगेतर। (2019)
  • जितेन मुखी कर्नल के रूप में, दुर्गा के भाई, आलोक के मामा, और आभा के दोस्त जो उस पर क्रश हैं। (2019)

सीजन 2[संपादित करें]

मुख्य[संपादित करें]

  • अनुषा मिश्रा आलिया परिहार के रूप में, आलोक की पत्नी, रोहन की माँ और आभा की बेटी, देश की धड़कन पर फिल्ड रिपोर्टर। (2020 से अब तक)
  • हर्षद अरोड़ा आलोक परिहार के रूप में, आलिया के पति, रोहन के पिता, देश और धड़कन के खेल और स्वास्थ्य रिपोर्टर। (2020 से अब तक)
  • करण वीर मेहरा रोहित खन्ना के रूप में, एक पत्रकार और आलिया के दोस्त। (2020 से अब तक)

आवर्ती[संपादित करें]

  • नम्रता पाठक राबिया मर्चेंट के रूप में, देश की धड़कन पर एंटरटेनमेंट सेक्शन में आलिया की बेस्ट फ्रेंड, आलिया की बेस्ट फ्रेंड, को-रिपोर्टर। (2020 से अब तक)
  • स्मिता सिंह दुर्गा परिहार के रूप में, आलोक की माँ। (2020 से अब तक)
  • अथर्व जे। जोनी रोहन परिहार, आलिया और आलोक के बेटे के रूप में। (2020 से अब तक)
  • झुम्मा मित्रा आभा के रूप में, आलिया की माँ। (2020 से अब तक)
  • गौर्री शर्मा शालिनी तोमर भदौरिया के रूप में, राजेश की पत्नी और देश की धड़कन में रिसेप्शनिस्ट (२०१०-वर्तमान)
  • गोपाल के रूप में अभय प्रताप सिंह "जी.के." कुमार। उनका कैचफ्रेज़ "बाबू" है जिसका हिंदी में मतलब होता है, देश का धड़कन (2020)
  • राहुल सिंह नंदन मिश्रा के रूप में, देश की धड़कन के अनुसंधान विशेषज्ञ। (2020 से अब तक)
  • आयुष अग्रवाल राबिया के पति, अमीर के पति के रूप में, देश की धड़कन के मनोरंजन खंड की राबिया के साथ सह-रिपोर्टर। (2020- वर्तमान)
  • जिया मुस्तफा न्यूज रिपोर्टर (2020-वर्तमान) के रूप में

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "New Season for Tera Kya Hoga Alia; Neelu Kohli to enter". IWMBuzz (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 20 June 2020.
  2. "Harshad Arora supports safety for actors resuming shoots". Times of India (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 15 July 2020.
  3. "Here's why Priyanka Purohit QUIT Tera Kya Hoga Alia". TellyChakkar (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 3 July 2020.
  4. "Smita Singh: Looking at my friends, who resumed shooting, gave me confidence". Times of India (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 7 July 2020.

बाहरी लिंक[संपादित करें]

Tera Kya Hoga Alia On डटाबेस