केंजो फुजिसु

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

साँचा:政治家 Kenzo Fujisue (जन्म 18 फरवरी, 1964 , मुक्केबाज़ी का नाम: आयरन Fujisue ) एक जापानी राजनीतिज्ञ हैंलिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी से संबंधित हाउस ऑफ काउंसिलर्स (3 शर्तों) के पूर्व सदस्य। इंजीनियरिंग संकाय, टोक्यो विश्वविद्यालय में एक एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में काम करने के बाद, वह चीन में सिंघुआ विश्वविद्यालय में विजिटिंग प्रोफेसर बने, वासेदा यूनिवर्सिटी फ्यूचर इनोवेशन रिसर्च इंस्टीट्यूट में एक विजिटिंग सीनियर रिसर्चर, वासेदा यूनिवर्सिटी रिसर्च इंस्टीट्यूट में विजिटिंग प्रोफेसर [1], और टोक्यो यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, प्रौद्योगिकी प्रबंधन विभाग [2] । डेमोक्रेटिक पार्टी के हाउस ऑफ काउंसिलर्स पॉलिसी काउंसिल के अध्यक्ष, आंतरिक मामलों और संचार के उप मंत्री ( तीसरा फेरबदल नोडा कैबिनेट ), और हाउस ऑफ काउंसिलर्स जनरल अफेयर्स कमेटी के अध्यक्ष के रूप में सेवा की । वर्तमान में, वह टोक्यो विश्वविद्यालय में इंटरडिसिप्लिनरी इंफॉर्मेशन स्टडीज और इंटरडिसिप्लिनरी इंफॉर्मेशन स्टडीज के ग्रेजुएट स्कूल में विजिटिंग प्रोफेसर हैं।

1964 [3] में कुमामोटो सिटी, कुमामोटो प्रान्त में जन्मे।

1982 (आयु 18) कुमामोटो हाई स्कूल से स्नातक और टोक्यो इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी [3] में प्रवेश किया। हाई स्कूल/कॉलेज और रोइंग क्लब से संबंधित है। विशेष रूप से, उन्होंने अपने विश्वविद्यालय के दिनों में प्रशिक्षण के लिए खुद को समर्पित किया, ऑल जापान रूकी सेलेक्शन में उपविजेता और ऑल जापान लाइटवेट क्लास में तीसरा स्थान हासिल किया।

1986 (आयु 22 सूचना इंजीनियरिंग विभाग, इंजीनियरिंग संकाय, टोक्यो प्रौद्योगिकी संस्थान से स्नातक [3] पर्यावरण नीति प्रभाग (ग्लोबल वार्मिंग प्रतिउपाय नीति के प्रभारी), इलेक्ट्रॉनिक उपकरण प्रभाग (कंप्यूटर उद्योग और इलेक्ट्रॉनिक प्रौद्योगिकी के प्रभारी), और अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान सहयोग प्रभाग (विदेशी तकनीकी सहायता, जापान-यू.एस. अनुसंधान और विकास सहयोग), कानूनों का मसौदा तैयार करने के लिए जिम्मेदार और नीतियों की जांच करने के लिए हर दिन देर रात तक कड़ी मेहनत करते हैं। फिर भी, मैं भाषाओं का अध्ययन करना जारी रखता हूँ और विदेश में अध्ययन करने की तैयारी करता हूँ।

1991 (आयु 27) विवाहित। वर्तमान में 5, 2 लड़कियों और 1 लड़के का परिवार (2022 तक)

1994 में (उम्र 30), उन्होंने सरकारी छात्र के रूप में मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में प्रवेश लिया।

1995 में (उम्र 31), मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री पूरी की और एक सरकारी छात्र के रूप में हार्वर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन एंड पॉलिटिक्स में प्रवेश लिया।

1996 में (32 वर्ष) ने हार्वर्ड विश्वविद्यालय [4] [5] से एक पेशेवर मुक्केबाजी लाइसेंस और मास्टर ऑफ पब्लिक मैनेजमेंट (MC/MPA) प्राप्त किया। संयुक्त राज्य अमेरिका में पहली बार उन्होंने सीखने की खुशी का अनुभव किया। इसके अलावा, मुझे "खुद को अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और उद्योग मंत्रालय से संबंधित" के बजाय "खुद को एक व्यक्ति के रूप में" के अस्तित्व का एहसास हुआ। विदेश में पढ़ाई के दौरान उन्होंने न सिर्फ पढ़ाई की बल्कि बॉक्सिंग के जरिए अपने शरीर को भी ट्रेनिंग दी और प्रोफेशनल बॉक्सिंग का लाइसेंस हासिल किया। (अंगूठी का नाम "आयरन फुजिस्यू" है) एक शांत वातावरण में अपने परिवार से घिरा हुआ, अपने पसंदीदा अध्ययन और मुक्केबाजी के लिए खुद को समर्पित करने की खुशी का आनंद ले रहा है, यह क्षण उसकी "खुशी का मूल" होगा।

1999 (उम्र 35) में, उन्होंने टोक्यो इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से एक थीसिस के साथ डॉक्टरेट (अकादमिक) प्राप्त किया, जो वह संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हुए लिख रहे थे [3], और एक एसोसिएट प्रोफेसर (वर्तमान में एक एसोसिएट प्रोफेसर ) बन गए। इंजीनियरिंग संकाय, टोक्यो विश्वविद्यालय [3] । जापान लौटने के बाद, मैं हर सुबह 5:00 बजे से पहले उठ जाता था ताकि थीसिस को पूरा कर सकूं जो मैंने संयुक्त राज्य अमेरिका में लिखना शुरू किया था। टोक्यो विश्वविद्यालय में एक व्याख्याता के लिए स्थानांतरित (अगले वर्ष, सहायक प्रोफेसर) प्रबंधन सिद्धांत और नीति सिद्धांत सिखाएं। इसे छात्रों ने खूब सराहा है।

2000 (आयु 36) में, वह टोक्यो विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर बने।

2004 (आयु 40) टोक्यो विश्वविद्यालय से सेवानिवृत्त। हाउस ऑफ काउंसिलर्स इलेक्शन के लिए पहली दौड़। एक खिलाड़ी के रूप में नीतियों को साकार करने के लिए राजनीति की दुनिया की आकांक्षा, टिप्पणीकार के रूप में नहीं। राष्ट्रीय आनुपातिक प्रतिनिधित्व जिले में 182,891 वोट प्राप्त किए और पहली बार चुनाव जीता। (तब से, वह तीन कार्यकालों के लिए चुने गए हैं और 2022 तक पार्षदों की सभा के सदस्य के रूप में काम करेंगे। )

2005 में (उम्र 41), वह चीन के सिंघुआ विश्वविद्यालय और वासेदा विश्वविद्यालय में विजिटिंग प्रोफेसर बने।

2009 (उम्र 45) में, उन्होंने वासेदा यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ एशिया-पैसिफिक स्टडीज डॉक्टरेट प्रोग्राम में प्रवेश किया।

2010 (उम्र 46) दूसरे कार्यकाल के लिए पार्षदों के चुनाव के लिए चुने गए। एक कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय CYLAB को विशेष रूप से नियुक्त फेलो नियुक्त किया। साइबर सुरक्षा नीति में जापान-अमेरिका सहयोग को बढ़ावा देना ("साइबर सुरक्षा मूल कानून" विधायी कानून के लिए जिम्मेदार)

2011 में (उम्र 47), उन्हें हाउस ऑफ काउंसिलर्स की जनरल अफेयर्स कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। (डाक सेवा निजीकरण अधिनियम, आदि पर्यवेक्षित)

2012 में (48 वर्ष की आयु में), उन्हें आंतरिक मामलों और संचार राज्य मंत्री और डाक और दूरसंचार राज्य मंत्री (तीसरा फेरबदल नोडा कैबिनेट) के रूप में नियुक्त किया गया था। (प्रसारण और दूरसंचार के एकीकरण को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार, डाक समूह प्रणाली की समीक्षा आदि की परीक्षा)

2013 में (उम्र 49), वासेदा विश्वविद्यालय के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ एशिया-पैसिफिक स्टडीज में डॉक्टरेट कार्यक्रम पूरा किया और अंतरराष्ट्रीय संबंधों में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की। दूसरा पीएच.डी.

2016 (उम्र 52) तीसरे कार्यकाल के लिए पार्षदों की सभा के लिए चुने गए।

2017 (उम्र 53) में, उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ दी और हाउस ऑफ काउंसिलर्स संसदीय गुट "वॉयस ऑफ द पीपल" की स्थापना की और प्रतिनिधि का पद ग्रहण किया।

2020 (56 वर्ष) में, वह टोक्यो यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस में विशेष रूप से नियुक्त वरिष्ठ प्रोफेसर और वासेदा यूनिवर्सिटी रिसर्च इंस्टीट्यूट (फ्यूचर इनोवेशन रिसर्च इंस्टीट्यूट) में विजिटिंग प्रोफेसर बने।

2022 (उम्र 58) में, वह टोक्यो विश्वविद्यालय में ग्रेजुएट स्कूल ऑफ इंटरडिसिप्लिनरी इंफॉर्मेशन स्टडीज में विजिटिंग प्रोफेसर बने, जहां वे WEB3, मेटावर्स, ब्लॉकचेन और वर्चुअल करेंसी से संबंधित कानून के विकास पर शोध करते हैं। जापान और भारत के बीच दोस्ती को बढ़ावा देने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, हैदराबाद में प्रतिष्ठित प्रोफेसर नियुक्त। TANAAKK Co., Ltd. के बाहरी निदेशक के रूप में नियुक्त

राजनीति/डेमोक्रेटिक पार्टी युग में प्रवेश करना[संपादित करें]

2004 में पार्षदों के नियमित चुनाव के 20वें सदन में, उन्हें [3] बार जापान की डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा मतदान किए गए आनुपातिक प्रतिनिधित्व से उम्मीदवार के रूप में चुना गया था। 2005 में (उम्र 41), उन्हें चीन के सिंघुआ विश्वविद्यालय में विजिटिंग प्रोफेसर और वासेदा विश्वविद्यालय [3] में विजिटिंग प्रोफेसर के रूप में नियुक्त किया गया।

2010 में पार्षदों के नियमित चुनाव के 22वें सदन में फिर से चुने गए।

2016 में पार्षदों के नियमित चुनाव के 24 वें सदन में, वह डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी की आधिकारिक स्वीकृति के साथ आनुपातिक प्रतिनिधित्व वाले जिले में एक उम्मीदवार के रूप में भागे। Fujisue के वोटों की संख्या 22 आनुपातिक उम्मीदवारों में से 10वें स्थान पर है। वह आनुपातिक प्रतिनिधित्व में पार्टी द्वारा जीती गई 11 सीटों में से एक थी, जिसमें तीन चुनाव जीते थे। [6] चुनाव में, उन्हें आनुपातिक प्रतिनिधित्व में इसाओ हकुशिन के साथ रिशो कोसीकाई से समर्थन मिला। [7] [8] [9] [10]

[सदस्य के कार्यकाल के दौरान गतिविधियां]

  • 18 साल में 8 बार वियतनाम गए। जापान-वियतनाम संसदीय लीग के एक अधिकारी के रूप में, उन्होंने वियतनाम-जापान विश्वविद्यालय की स्थापना में योगदान दिया, जिसे 2016 में वियतनाम राष्ट्रीय विश्वविद्यालय (वीएनयू) की छत्रछाया में स्थापित किया गया था।
  • एसएमई वित्तीय स्थिरीकरण अधिनियम और एसएमई वर्तमान अधिनियम सहित 33 विधायी बिल, डायट को प्रस्तुत किए जाते हैं
  • नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए संसदीय लीग के महासचिव (2008-वर्तमान)
  • जापान-अमेरिका संसदीय संवाद महासचिव (2019-वर्तमान)
  • जापान अंतरिक्ष संसदीय लीग (2012-वर्तमान)
  • निदेशक, जापान-कोरिया सहयोग समिति (2018-वर्तमान)
  • जापान-मोल्दोवा फ्रेंडशिप पार्लियामेंट्री लीग के संस्थापक और महासचिव (2020-वर्तमान)
  • महासचिव, वित्तीय और सामाजिक सुरक्षा नीति अध्ययन समूह (2021-वर्तमान)
  • राजकोषीय और मौद्रिक समिति निदेशक (2016-2022)

डेमोक्रेटिक पार्टी दलबदल[संपादित करें]

उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी में नीति अनुसंधान परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में कार्य किया, लेकिन 2 जुलाई, 2017 को, उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी को एक निकासी नोटिस प्रस्तुत करते हुए कहा, "डेमोक्रेटिक पार्टी चुनाव सहयोग के नाम पर बाईं ओर झुक रही है। " [11] जवाब में, डेमोक्रेटिक पार्टी ने उनकी वापसी की सूचना को स्वीकार किए बिना उन्हें रजिस्टर से निष्कासित करने का फैसला किया, और पार्षदों की सभा के सदस्य के रूप में उनके इस्तीफे की सिफारिश भी की, यह देखते हुए कि उन्हें पार्षदों की सभा में आनुपातिक प्रतिनिधित्व द्वारा चुना गया था ।

लोगों की आवाज की स्थापना से लेकर लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के गुट और उससे आगे तक[संपादित करें]

अक्टूबर 2017 में, उन्होंने हाउस ऑफ़ काउंसिलर्स ग्रुप " वॉइस ऑफ़ द पीपल " की स्थापना की और प्रतिनिधि का पद ग्रहण किया, और अक्टूबर 2018 (54 वर्ष) में संयुक्त समूह "लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी / वॉयस ऑफ़ द पीपल" का गठन किया और इसमें शामिल हो गए लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी समूह [3]

जुलाई 2021 में, यह निर्णय लिया गया कि वह लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी  आधिकारिक मान्यता के साथ आनुपातिक प्रतिनिधित्व अनुभाग से अगले वर्ष 26वें हाउस ऑफ काउंसिलर्स के नियमित चुनाव के लिए दौड़ेंगे ।

जनवरी 2022 में, वह शिकोकाई (एसो गुट) [  में शामिल हो गए ।

आहार कानून के प्रावधानों के कारण अन्य दलों से उम्मीदवारी पर प्रतिबंध के कारण, उन्होंने उसी वर्ष 15 जून को पार्षदों की सभा के सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दिया ( डाइट के 208वें सत्र की समाप्ति तिथि) [12] और पार्षदों की सभा के सदस्यों के लिए 26वें नियमित चुनाव के लिए दौड़ा, 4 चुनावों का लक्ष्य रखा, लेकिन हार गया। इसके अलावा, फुजीसुए के इस्तीफे के कारण, कोरू ताशिरो, जो डेमोक्रेटिक पार्टी की आनुपातिक सूची में उपविजेता थे, जून 2022 में चुने गए और जुलाई तक एक महीने के कार्यकाल के साथ हाउस ऑफ काउंसिलर्स के सदस्य बने। उसी वर्ष।

जीवनी[संपादित करें]

  • 18 फरवरी, 1964 - कुमामोटो शहर, कुमामोटो प्रान्त [3] में जन्मे।
  • मार्च 1976 - कुमामोटो सिटी हकुसन एलीमेंट्री स्कूल से स्नातक किया।
  • मार्च 1979 - कुमामोटो म्युनिसिपल इज़ुमी हाई स्कूल से स्नातक।
  • मार्च 1982 - कुमामोटो प्रीफेक्चुरल कुमामोटो हाई स्कूल [13] से स्नातक किया।
  • मार्च 1986 - सूचना इंजीनियरिंग विभाग, इंजीनियरिंग संकाय, टोक्यो प्रौद्योगिकी संस्थान [14] से स्नातक की उपाधि प्राप्त की।
  • 1 अप्रैल, 1986 - अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए एक तकनीकी अधिकारी के रूप में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और उद्योग मंत्रालय (वर्तमान में अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग मंत्रालय) में प्रवेश किया [14]
  • जून 1994 - मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस (सरकारी छात्र) में प्रवेश लिया।
  • मई 1995 - मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से स्नातक और एमबीए [14] प्राप्त किया।
  • जून 1995 - हार्वर्ड केनेडी स्कूल ( ग्रेजुएट स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी ) (सरकारी छात्र) में प्रवेश लिया।
  • 1996 - सार्वजनिक खर्च पर अध्ययन करते हुए एक पेशेवर मुक्केबाजी लाइसेंस प्राप्त किया [14] । (अंगूठी का नाम: आयरन फुजिस्यू)
  • मई 1996 - एमपीए डिग्री के साथ हार्वर्ड केनेडी स्कूल से स्नातक [14]
  • अप्रैल 1997 - टोक्यो इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ सोशल साइंस एंड इंजीनियरिंग में डॉक्टरेट कार्यक्रम में प्रवेश किया।
  • मार्च 1999 - ग्रेजुएट स्कूल ऑफ सोशल साइंस एंड इंजीनियरिंग, टोक्यो इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में डॉक्टरेट पाठ्यक्रम पूरा किया, और डॉक्टरेट (अकादमिक) की डिग्री प्राप्त की [13]
  • अप्रैल 1999 - अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और उद्योग मंत्रालय से सेवानिवृत्त। यूनिवर्सिटी ऑफ़ टोक्यो ग्रेजुएट स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग [15] [14] में पूर्णकालिक व्याख्याता (शैक्षणिक प्रशिक्षक)।
  • अप्रैल 2000 - टोक्यो विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग अनुसंधान संगठन [14] में एसोसिएट प्रोफेसर (वर्तमान में एसोसिएट प्रोफेसर ) (शिक्षा के प्रशिक्षक) के लिए पदोन्नत।
  • जनवरी 2004 - टोक्यो विश्वविद्यालय [13] से सेवानिवृत्त।
  • 2005 - सिंघुआ विश्वविद्यालय , चीन के सलाहकार विजिटिंग प्रोफेसर । वासेदा विश्वविद्यालय [13] में विजिटिंग प्रोफेसर के रूप में नियुक्त।
  • 2010 - कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय CYLAB विशेष रूप से फेलो नियुक्त।
  • 2011 - पार्षदों की सभा की सामान्य मामलों की समिति के अध्यक्ष नियुक्त [13]
  • अक्टूबर 2012 - नोडा के तीसरे रीमॉडेलिंग कैबिनेट [13] में आंतरिक मामलों और संचार राज्य मंत्री के रूप में नियुक्त।
  • 2013 - वासेदा यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट स्कूल ऑफ एशिया-पैसिफिक स्टडीज में डॉक्टरेट कार्यक्रम पूरा किया और डॉक्टरेट (अकादमिक) [14] [13] प्राप्त किया।
  • 2022 - TANAAKK Co. , Ltd. [ 21  के बाहरी निदेशक के रूप में नियुक्त । इंटरडिसिप्लिनरी इंफॉर्मेशन स्टडीज, टोक्यो विश्वविद्यालय के ग्रेजुएट स्कूल में विजिटिंग प्रोफेसर के रूप में नियुक्त। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान हैदराबाद में प्रतिष्ठित प्रोफेसर नियुक्त।
  • 11 जुलाई, 2004 - 20 वें सदन के पार्षदों का नियमित चुनाव (आनुपातिक जिला) पहली बार निर्वाचित। 182,891 वोट।
  • 11 जुलाई, 2010-22वें सदन के पार्षदों का नियमित चुनाव (आनुपातिक जिला) पुनर्निर्वाचन। 128,511 वोट।
  • जुलाई 2016, पार्षदों का 7-24वां सदन नियमित चुनाव (आनुपातिक जिला) 3 चुनाव। 143,188 वोट।
  • जुलाई 2022, 7-26वें सदन के पार्षदों का नियमित चुनाव (आनुपातिक जिला) हार गया। 74,128 वोट।
  • 2005 - अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग के अगले कैबिनेट मंत्री के रूप में नियुक्त।
  • 2007 - चौथी डेमोक्रेटिक पार्टी यूथ ब्यूरो निदेशक नियुक्त।
  • 2011 - पार्षदों की सभा की सामान्य मामलों की समिति के अध्यक्ष ।
  • जुलाई 2017 - डेमोक्रेटिक पार्टी को वापसी का नोटिस दिया। स्वीकार नहीं किया और निष्कासित कर दिया ।
  • अक्टूबर 2017 - आंतरिक संसदीय समूह " वॉयस ऑफ द पीपल " की स्थापना की और प्रतिनिधि का पद ग्रहण किया।
  • अक्टूबर 2018 - हाउस ऑफ काउंसिलर्स ग्रुप "लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी/पीपुल्स वॉयस" का गठन किया [16]
  • जून 2022 - लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी में शामिल हुए।

नीति/प्रस्ताव[संपादित करें]

  • मंगा, एनीमे, गेम्स आदि में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की मांग करने वाले आंदोलनों के साथ एकजुटता में, वह सामग्री उद्योग से संबंधित नीतियों पर कड़ी मेहनत कर रहा है, जैसे कि कोरोना संकट के दौरान एक हास्य बाजार को पकड़ना और रचनाकारों का समर्थन करना [17]
  • विज्ञान पर जोर देते हुए, वह विज्ञान और इंजीनियरिंग इंजीनियरों की स्थिति में सुधार लाने और पेशेवर इंजीनियरों को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय हैं। [18]
  • चयनात्मक विवाहित युगल उपनाम प्रणाली [19] के पक्ष में स्थिति लेता है।
  • मैं विवाह से बाहर पैदा हुए बच्चों के खिलाफ भेदभाव के उन्मूलन का समर्थन करता हूं। 21 नवंबर, 2013 को विपक्षी दलों ने वैध और अवैध जन्म पंजीकरण के बीच के अंतर को दूर करने के लिए परिवार रजिस्टर अधिनियम को संशोधित करने के लिए संयुक्त रूप से हाउस ऑफ काउंसिलर्स को एक बिल प्रस्तुत किया। [20]

संबद्ध संगठन/विधायक संघ[संपादित करें]

  • मंगा, एनीमे और खेलों के लिए संसदीय लीग
  • चीन नीति पर संसदीय लीग

किताब[संपादित करें]

  • "मैं जानता हूँ? हमारा शांति संविधान” (केन्जो फुजिस्यू / ओपन नॉलेज )
  • "चुनौती! अपने 20 के दशक में उद्यमिता के लिए नियम जीतना” (केन्जो फुजिस्यू/ कवाडे शोबो शिंशा द्वारा प्रकाशित)
  • "एफटीए द्वारा निर्मित जापान और एशिया का भविष्य" (केन्जो फुजिस्यू, मसानोरी कोइके / ओपन नॉलेज द्वारा प्रकाशित)
  • "प्रौद्योगिकी का प्रबंधन" (केन्जो फुजिस्यू / प्रोडक्टिविटी पब्लिशिंग द्वारा प्रकाशित)
  • "प्रौद्योगिकी प्रबंधन" (केन्जो फुजिस्यू / चुई हत्सुतेन चुओ कं, लिमिटेड द्वारा प्रकाशित)
  • "इनोवेशन क्रिएशन के लिए बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन" (केन्जो फुजिस्यू, हिरोकी इटाकुरा, जेनजो फुजिवारा / हाकुटो शोबो )
  • "प्रौद्योगिकी संशोधित संस्करण के प्रबंधन का परिचय" (केन्जो फुजिस्यू / निक्केई बीपी )
  • "योशियो इचियानागी का वेंचर प्रैक्टिकल स्कूल" (योशियो इचियानागी, टेटसुरो इकुटा, मासाहिरो तनाका, केंजो फुजिस्यू, शुनसुके यामागुची, मसरू मुराई, टेटसुओ ओडा, शूजी होन्जो / निक्कन कोग्यो शिंबुन द्वारा प्रकाशित)
  • "व्यावहारिक पर्यावरण कानून का परिचय" (केन्जो फुजिस्यू / एनआई द्वारा प्रकाशित)
  • "एक सफल प्रौद्योगिकी इन्क्यूबेटर के लिए शर्तें" (इचिरो सकाटा, मकोतो नोबुहारा, केंजो फुजिस्यू/ अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग अनुसंधान संस्थान द्वारा प्रकाशित)
  • "विश्वविद्यालयों से नए व्यवसाय बनाना और स्थानीय अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करना" (इचिरो सकाटा, केंजो फुजिस्यू, मकोतो नोबुहारा/अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग अनुसंधान संस्थान द्वारा प्रकाशित)
  • "प्रौद्योगिकी प्रबंधन का परिचय" (केन्जो फुजिस्यू / उत्पादकता मुख्यालय प्रकाशन )
  • "जापानी फर्मों की अंतर्राष्ट्रीय आर एंड डी गतिविधियां" (केन्जो फुजिस्यू)

प्रकरण[संपादित करें]

कालानुक्रमिक क्रम में सूचीबद्ध।

  • अक्टूबर 2008 " यदि मैं, हिकारू ओटा, प्रधान मंत्री बनता हूँ... सचिव तनाका। ", और कहा," क्योंकि अर्थव्यवस्था खराब है, हम राजनेताओं और नौकरशाहों के शीतकालीन बोनस को घटाकर 0 येन कर देंगे। किम माय -यंग, जो बिल पर भी दिखाई दिए, ने कहा, ''क्या नेशनल असेंबली के सदस्य जो बिल के पक्ष में हैं, बिल पारित होने की परवाह किए बिना अपने बोनस देने के संकल्प के साथ बैठे हैं? कृपया घोषणा करें कि आप इसे वापस कर देंगे।" सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, " [21] बोनस दान करूंगा।"
  • सितम्बर 2009 "यदि मैं, हिकारू ओटा, प्रधान मंत्री बनता हूँ... सचिव तनाका। ”, यह उल्लेख किया गया था कि प्रति वर्ष 10 मिलियन येन प्राप्त करने वाली राजनीतिक पार्टी की 360,000 सब्सिडी “समन्वय परामर्श शुल्क” में शामिल हैं। वजह के बारे में उन्होंने कहा, "मुझे कपड़ों का अच्छा सेंस नहीं है, इसलिए जब मैं टीवी पर आती हूं तो मैं कोऑर्डिनेट हो जाती हूं... [22] .
  • ट्विटर पर वॉइस मेल, वॉइस ट्विटर अपडेट और वॉइस ब्लॉग अपडेट द्वारा चुनाव गतिविधियां पब्लिक ऑफिस इलेक्शन लॉ [23] के तहत कानूनी हैं, और आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया गया है कि वे हाउस ऑफ काउंसिलर्स के सदस्यों के नियमित चुनाव में आयोजित किए जाएंगे। जो 11 जुलाई 2010 से प्रभावी होगा। किया। पिछले वर्ष के प्रतिनिधि सभा के चुनाव में, आंतरिक मामलों और संचार मंत्रालय की अनुमति के साथ, उन्होंने अपने ब्लॉग पर अपने सहायक भाषणों की एक अनुसूची प्रकाशित की, जिसमें उनके यात्रा स्थलों के दृश्यों और विशिष्टताओं पर प्रकाश डाला गया। आंतरिक मामलों और संचार मंत्रालय की अनुमति के विवरण के संबंध में, हम प्रभारी व्यक्ति की व्यक्तिगत जानकारी की रक्षा के आधार पर उस विभाग का खुलासा करने से इनकार करते हैं जिससे प्रभारी व्यक्ति संबंधित है। प्रशासनिक उत्तरदायित्व के दृष्टिकोण से, यदि यह [24] के तथ्यात्मक कार्यों के बारे में जानकारी है)। इस तथ्य के बारे में कि उन्होंने VOCALOID के Hatsune Miku द्वारा गाए गए अपने आधिकारिक गीत को YouTube पर अपलोड किया है, उन्होंने कहा, "चाहे वह आलोचना हो या प्रशंसा, प्रतिक्रिया किसी भी चीज़ से बड़ी होती है। मैं आभारी हूं कि यह आग पर है (हंसते हुए)। भले ही मैं रयोको तानी जैसी हस्ती नहीं हूं, फिर भी मुझे समाचारों में बहुत कवरेज मिलती है। अन्य उम्मीदवारों के बारे में उन्होंने कहा, "एक उम्मीदवार यूएसट्रीम पर नेट रेडियो प्लेयर बनने की कोशिश कर रहा था, लेकिन दर्शकों की संख्या केवल कुछ दर्जन थी। एक अन्य उम्मीदवार ने हमारी साइट की पूरी तरह से नकल की। लेकिन हमारे पास पता है कि कैसे। यहां तक कि अगर आप केवल सतह की नकल करते हैं, तो यह प्रभावी नहीं होगा।" [25] अतीत में, ट्विटर के तीन फायदे "वास्तविक समय", "अन्तरक्रियाशीलता" और "कम लागत" [26] थे।
  • ट्रांस -पॅसिफिक पार्टनरशिप एग्रीमेंट की वार्ताओं में भाग लेना है या नहीं, इस पर विचार करने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की कार्यकारी टीम के उप-महासचिव थे। [27] [28] के एक आंतरिक दस्तावेज के रूप में रिपोर्ट किया गया। इस जानकारी के लीक होने की जिम्मेदारी लेने के लिए उन्हें उप महासचिव के पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा। [29] इस दस्तावेज़ में, Fujisu ने इस समय TPP में भागीदारी की घोषणा करने के कारणों के रूप में निम्नलिखित बिंदुओं को उठाया।
    • वह समय जिसकी संयुक्त राज्य अमेरिका सबसे अधिक सराहना करता है
    • यह एक संस्थापक सदस्य देश नहीं बन सकता है और नियम-निर्माण में भाग नहीं ले सकता है।
    • यदि इसे महसूस नहीं किया जा सकता है, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि समाचार पत्रों की सुर्खियाँ कहेंगी, 'नया प्रशासन कोई निर्णय नहीं ले सकता'।
    • यदि भागीदारी की घोषणा ऐसे समय में की जा सकती है जब कोई बड़ा चुनाव न हो तो वार्ताओं में भागीदारी का कोई नाटकीय प्रभाव नहीं होगा।
  • 28 अप्रैल, 2010 को उन्होंने ट्वीट किया कि उन्होंने एक iPad [30] हासिल कर लिया है। 29 अप्रैल को, "हम आंतरिक मामलों और संचार मंत्रालय से रेडियो कानून का उल्लंघन न करने के उपायों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं," और 3 मई को, "आईपैड को जापान में प्रमाणित किया गया है, लेकिन ऐसा होता है कि तकनीकी अनुरूपता चिह्न मुख्य इकाई पर प्रदर्शित नहीं होता है। ऐसा कहा जाता है कि यह केवल इसी कारण से अवैध है। संसद में करो! [31] 6 मई को, उन्होंने ट्वीट किया, "आंतरिक मामलों और संचार मंत्रालय ने जवाब दिया कि जब तक एप्पल स्क्रीन प्रदर्शित करता है तब तक यह ठीक है" [32] । तकनीकी अनुरूपता चिह्न के प्रदर्शन के संबंध में, आंतरिक मामलों और संचार मंत्रालय ने जुलाई और अगस्त 2009 में सूचना और संचार परिषद से रिपोर्ट प्राप्त की, उसी वर्ष फरवरी में एक संशोधित मंत्रिस्तरीय अध्यादेश की घोषणा की, और 30 मार्च को राय एकत्र करना शुरू किया उसी वर्ष 28 अप्रैल को, संबंधित मंत्रालय के आंतरिक मामलों और संचार अध्यादेश के संशोधन के कारण, इसे स्क्रीन पर प्रदर्शित करना संभव होना चाहिए था, लेकिन हालांकि Apple ने पहले ही अनुमोदन प्राप्त कर लिया था, स्क्रीन प्रदर्शन [33] [34]
  • 18 जनवरी, 2017, `डेन-एन-तोशी लाइन में बड़ी देरी है। यदि आप 30 मिनट से अधिक देर से आते हैं, तो आपसे इसके लिए शुल्क लिया जाना चाहिए। मैं केवल यह मान सकता हूं कि वे एकाधिकार की स्थिति से संतुष्ट हैं। ", ट्विटर पर टिप्पणी करना (आधिकारिक रूप से संलग्न) जिसने रेलवे [2] सुरक्षा को कम कर दिया [3] शहरी रेलवे पर उपसमिति के देरी काउंटरमेशर्स वर्किंग ग्रुप द्वारा संकलित रिपोर्ट [35] के अनुसार, 3 मिनट या उससे अधिक की देरी के अधिकांश कारण हैं ऑपरेटरों के अलावा अन्य चीजों के कारण। आईएनजी।

अन्य[संपादित करें]

  • हम जापान-चीन संसदीय सुलेख प्रदर्शनी [36] को पेंटिंग और सुलेख प्रदान करते हैं।
  • 1 मई, 2016 (रविवार) को, मैं दायज़ो हमादा को बधाई देने के लिए रिशो कोसिकाई कुमामोटो चर्च गया। [37]

पाद लेख[संपादित करें]

  1. 客員上級研究員(研究院客員教授)早稲田大学
  2. 教員プロファイル東京理科大学
  3. "プロフィール – ふじすえ健三". मूल से 19 फ़रवरी 2023 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 28 नवंबर 2022.
  4. MC/MPA (Mid-Career Master in Public Administration) 1996.
  5. Harvard University John F. Kennedy School Of Government 1998 Alumni Directory. Bernard C. Harris Publishing Company, Inc. 1998. पृ॰ 412. पाठ "洋書" की उपेक्षा की गयी (मदद)
  6. "比例代表 民進党". 2016参院選 NHK選挙WEB. NHK. अभिगमन तिथि 2022-7-11. |access-date= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)
  7. 神主は食べていけない 末端神主たちの神社本庁への嘆き (3/5) 〈AERA〉|AERA dot. (アエラドット) 小川寛大2017.1.14 07:00 AERA
  8. "第20回参議院選挙で本会推薦候補28人が当選". 立正佼成会. 2004-07-11日. अभिगमन तिथि 2022-01-13. |date= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)
  9. "第22回参議院議員選挙行われる". 立正佼成会. 2010-07-16. अभिगमन तिथि 2022-01-13.
  10. "2016年5月1日の投稿(濱田大造)". facebook. अभिगमन तिथि 2022-01-13.
  11. 藤末健三参院議員が離党届「中道政党立ち上げたい」 毎日新聞 2017年7月3日
  12. "藤末氏が参院議員辞職 自民から立候補へ". 産経新聞. 2022-6-15. अभिगमन तिथि 2022-6-15. |access-date=, |date= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)
  13. 年表でみる  Archived 2022-11-28 at the वेबैक मशीनふじすえ健三
  14. 藤末 健三(ふじすえ けんぞう) Archived 2022-05-07 at the वेबैक मशीन参議院
  15. 経産省を辞め公募で大学に専任講師で取ってもらいました。論文を書いて審査を受けて助教授にさせてもらいました。
  16. "立憲民主、参院でも第1会派 元民進の藤末氏は自民会派入り". 産経新聞. 2018-10-22. मूल से 22 अक्तूबर 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 2018-10-22.
  17. "2年ぶりに開催した「コミケ」の舞台裏 苦境の関連産業とクリエイターを救った"秘策"". ウォーカープラス. KADOKAWA. 2022-04-22. अभिगमन तिथि 2022-06-24.
  18. 技術士の研究開発プログラム・マネジメントへの活用に関する質問主意書 民主党参議院議員 藤末健三 平成26年2月13日
  19. "NHK参議院選挙 比例代表 候補者アンケート". NHK. 日本放送協会. 2022-07-03. अभिगमन तिथि 2022-07-03.
  20. 戸籍法改正案を参院に提出 出生届への記載事項から嫡出・非嫡出の別を削除
  21. 景気悪いので 政治家・官僚ボーナス「ゼロ」に: 太田総理のウラ番記者:J-CAST テレビウォッチ
  22. 政党助成金なんて必要か その分景気対策へ回せ!: 太田総理のウラ番記者:J-CAST テレビウォッチ
  23. 公示以降も音声ツイッター更新 民主議員が「見切り発車」宣言J-CASTニュース 2010/6/23
  24. 人事院 - 情報公開 - 行政文書の開示・不開示の決定基準について
  25. 「ネットだけで5万票取れる!」「次こそ初音ミク解禁」開票直前、藤末健三氏がネット選挙に怪気炎!!
  26. 鳩山首相もいよいよ開始? 「ツイッター議員」増殖中J-CASTニュース 2009/11/13
  27. TPP:政府、文書に本音 11月表明「米が最も評価」毎日新聞 2011年10月28日
  28. TPP:政府のTPPに関する内部文書(要旨) 毎日新聞 2011年10月28日 東京朝刊
  29. 民主TPP事務局次長が辞任、"交渉参加の利点などを記した文書"の流出責任で
  30. 藤末健三 Twitter
  31. 藤末健三 Twitter
  32. 藤末健三Twitter
  33. 技適マーク、4月下旬にもディスプレイ表示可能に - ケータイ Watch
  34. 特定無線設備の技術基準適合証明等に関する規則の一部を改正する省令(平成22年総務省令第58号)(施行日): 平成22年4月28日
  35. 遅延対策ワーキング・グループ 最終取りまとめ 平成28年4月20日 交通政策審議会陸上交通分科会鉄道部会 東京圏における今後の都市鉄道のあり方に関する小委員会 遅延対策ワーキング・グループ
  36. [1] Archived 2022-11-28 at the वेबैक मशीन NPO法人日中国会議員書画展実行委員会
  37. "濱田大造 - 5月1日(日) 藤末健三参議員議員と立正佼成会熊本教会様にご挨拶に伺いました。8:30〜11:30..." www.facebook.com (जापानी में). अभिगमन तिथि 2022-06-01.

संबंधित वस्तु[संपादित करें]

  • टोक्यो इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में लोगों की सूची
  • हार्वर्ड विश्वविद्यालय से संबंधित जापानी की सूची
  • राजनयिक संबंधों के सामान्यीकरण के लिए जापान-उत्तर कोरिया संसदीय लीग

बाहरी लिंक[संपादित करें]

सार्वजनिक कार्यालय
पूर्ववर्ती

किमियाकी मतसुजाकी अत्सुशी ओशिमा

आंतरिक मामलों और संचार के राज्य मंत्री अत्सुशी ओशिमा के साथ

संयुक्त 2012

मासाहिको

शिबायामा तेत्सुशी सकामोटो

संसद
पूर्ववर्ती

मासायोशी नटनिया

हाउस ऑफ काउंसिलर्स जनरल अफेयर्स कमेटी के

अध्यक्ष 2011-2012

अगला

शोज़ो कुसाकावा