ए क्वाइट प्लेस पार्ट II

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
A Quiet Place Part II
चित्र:A Quiet Place Part II.jpg
Theatrical release poster
निर्देशक John Krasinski
निर्माता
लेखक John Krasinski
आधारित Characters created 
द्वारा: Bryan Woods
Scott Beck[1]
अभिनेता
संगीतकार Marco Beltrami
छायाकार Polly Morgan
संपादक Michael P. Shawver
स्टूडियो Platinum Dunes[2]
वितरक Paramount Pictures[2]
प्रदर्शन तिथि(याँ)
  • मार्च 8, 2020 (2020-03-08) (New York City)
  • मई 28, 2021 (2021-05-28) (United States)
समय सीमा 97 minutes[3]
देश United States
भाषा

ए क्वाइट प्लेस पार्ट II एक 2020 की अमेरिकी हॉरर फिल्म है और 2018 की फिल्म ए क्वाइट प्लेस की अगली कड़ी है, दोनों एक ऐसे परिवार का अनुसरण करते हैं, जो एक तीव्र भावना के साथ अंधे राक्षसों द्वारा बसे एक पोस्ट-एपोकैलिक दुनिया में नेविगेट करने और जीवित रहने के लिए मजबूर है सुनवाई। सीक्वल को पैरामाउंट पिक्चर्स स्टूडियो के तहत जॉन क्रॉसिंस्की द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया था। एमिली ब्लंट, मिलिसेंट सिममंड्स और नूह जूप ने पहली फिल्म से अपनी भूमिकाओं को फिर से निभाया, और सिलियन मर्फी और जिमोन हौंसौ कलाकारों में शामिल हो गए। क्रॉसिंस्की पहली फिल्म से एक छोटी भूमिका में भी लौटता है, जिसे पहली फिल्म से पहले फ्लैशबैक दृश्यों में देखा जाता है।

पैरामाउंट पिक्चर्स ने पहली फिल्म की बॉक्स-ऑफिस की सफलता[4] के बाद अप्रैल 2018 में एक सीक्वल का विकास शुरू किया। अगले अगस्त तक, क्रॉसिंस्की फिल्म लिख रहे थे, और उन्हें फरवरी 2019 में निर्देशन के लिए काम पर रखा गया था। उत्पादन पश्चिमी न्यूयॉर्क में जून से सितंबर 2019 तक हुआ। पहली फिल्म के लिए ब्रायन वुड्स और स्कॉट बेक द्वारा बनाए गए पात्रों के आधार पर अगली कड़ी लिखने का श्रेय क्रॉसिंस्की को दिया गया।

8 मार्च, 2020 को न्यूयॉर्क शहर में फिल्म का विश्व प्रीमियर हुआ था, और COVID-19 महामारी के कारण एक साल से अधिक समय तक स्थगित रहने के बाद, यह 28 मई, 2021 को संयुक्त राज्य अमेरिका में नाटकीय रूप से रिलीज़ होने वाली है। यह नाटकीय शुरुआत के 45 दिनों के बाद पैरामाउंट+ पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध होगा। ए क्वाइट प्लेस पार्ट II को आलोचकों से मुख्य रूप से सकारात्मक समीक्षा मिली, जिन्होंने भावनात्मक कोर को संरक्षित करते हुए पिछली फिल्म से दुनिया के विस्तार की सराहना की।

सार[संपादित करें]

घर में घातक घटनाओं के बाद, एबट परिवार को अब बाहरी दुनिया के आतंक का सामना करना होगा क्योंकि वे चुपचाप अस्तित्व के लिए अपनी लड़ाई जारी रखते हैं। अज्ञात में प्रवेश करने के लिए मजबूर, वे जल्दी से महसूस करते हैं कि ध्वनि द्वारा शिकार करने वाले जीव केवल खतरे नहीं हैं जो रेत के रास्ते से परे हैं।

कास्ट[संपादित करें]

  • एवलिन एबॉट के रूप में एमिली ब्लंट।
  • एम्मेट के रूप में सिलियन मर्फी।
  • एवलिन की बहरी बेटी रेगन एबॉट के रूप में मिलिसेंट सिममंड्स।
  • एवलिन के बेटे मार्कस एबॉट के रूप में नूह जुपे।
  • मैन ऑन आइलैंड के रूप में जिमोन हौंसौ
  • जॉन क्रॉसिंस्की ली एबॉट के रूप में

उत्पादन[संपादित करें]

संदर्भ[संपादित करें]

  1. "A Quiet Place Part II: Synopsis". aquietplacemovie.com. Paramount Pictures. मूल से February 13, 2020 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि February 14, 2020.
  2. "A Quiet Place Part II (2021) - Final Trailer". youtube.com. YouTube. May 6, 2021. अभिगमन तिथि May 7, 2021.
  3. "A Quiet Place Part II (15)". British Board of Film Classification. March 11, 2020. अभिगमन तिथि April 30, 2020.
  4. A Quiet Place Part II Horror Film Review May 20, 2021