एपीएन लाइव हिन्दी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
एपीएन लाइव
आरंभ31 दिसंबर 2014
नेटवर्कटेलीविजन & प्रसारण और ऑनलाइनt
स्वामित्वइ एन कम्युनिकेशन प्राइवेट लिमिटेड
उद्घोष"खबर है तो दिखेगी"
देशइंडिया
भाषाहिन्दी
प्रसारण क्षेत्रइंडिया
मुख्यालयनोएडा, इंडिया
वेबसाइटwww.apnlive.com
उपलब्धता
उपग्रह
Tata Sky (India)चैनल 542
Airtel Digital TV (India)चैनल 328
Dish TV (India)चैनल 2316
DEN[disambiguation needed]चैनल 350
Siti Cableचैनल 366
Digicableचैनल 212
Hathwayचैनल 223
वीडियोकोनचैनल 320

एपीएन एक हिंदी समाचार टी वी चैनल है। इसका स्वामित्व ईएनसी नेटवर्क’ प्राइवेट लिमिटेड के पास है। एपीएन भारत के सर्वाधिक देखे जाने वाले हिन्दी समाचार चैनलों में से एक है। एपीएन का मुख्यालय नई दिल्ली, भारत में स्थित है एपीएन लाइव चैनल की शुरुआत सन: २०१४ में हुई थी

भारत के तमाम समाचार चैनलों में चुनिंदा ही है, जिन की खबरें विश्वसनीयता की कसौटी पर खरी उतरती हैं। एपीएन न्यूज चैनल  ऐसे कुछ चुनिंदा समाचार चैनलों में से एक है।

एपीएन न्यूज आज भारत में सर्वाधिक देखा जाने वाला और सबसे विश्वसनीय और सम्मानित समाचार चैनल है। एपीएन न्यूज एक प्रकार से समाचार क्रांति का अगुआ रहा है। एपीएन न्यूज  को गहनता, विश्लेषणात्मक रिपोर्टिंग और ज्वलंत मुद्दों पर मुश्किल और गंभीर चर्चाओं के लिए भी जाना जाता है।

एपीएन न्यूज का अपना स्टूडियो है, जो नोएडा सेक्टर 68 में स्थित 10 एकड़ के परिसर में स्थापित है। एपीएन के पास देश भर में कार्यालय और स्टूडियो हैं, जिनके साथ रचनात्मक टीमों का जुड़ाव है। कई बड़े और विश्वसनीय राष्ट्रव्यापी सर्वेक्षण और निगरानी रिपोर्टों से पता चला है कि एपीएन न्यूज के पास सभी हिंदी राज्यों में सबसे ज्यादा दर्शकों की संख्या है। बीएआरसी ने एपीएन को सबसे ज्यादा विश्वसनीय विश्वसनीय चैनल बताया है।।

एपीएन न्यूज देश की जनता की नब्ज पहचानने का दावा करता है। हम खबर देने में 'सबसे पहले और सबसे सही' होने का प्रयास करते हैं, जिसकी खबरें निष्पक्ष और बिना डर के तय होती हैं। क्यों कि हमारी टैग लाईन ही है…खबर है तो दिखेगी।