एनिमल चैनल

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
नेविगेशन पर जाएँ खोज पर जाएँ
एनिमल चैनल
चित्र:Animal channel.jpg
निर्देशक माइटे रुइज़ डी ऑस्ट्रिया
पटकथा जुआन वेलार्डे
अभिनेता पिली फेरेरो
संगीतकार मोंटक्सो गार्सिया
स्टूडियो बार्टन फिल्म्स, एस.एल
वितरक अतिरिक्त एक्स्ट्रीमादुरा डी ऑडियोविज़ुअल एस.ए.
प्रदर्शन तिथि(याँ) 27 मार्च 2009[1]
समय सीमा 75 मिनट्स
देश  स्पेन
भाषा स्पेनी भाषा
लागत €1.3 मिलियन

एनिमल चैनल (स्पेनी: Animal Channel) एक 2009 स्पेनिश एनिमेटेड फिल्म है। माइटे रुइज़ डी ऑस्ट्री द्वारा निर्देशित।

प्लाट[संपादित करें]

टेलीविजन का युग आ गया है और यह पुराने सिनेमा को हटाने में कामयाब रहा है जिसमें स्टॉर्क कैथी, माउस निकोलस और उनका परिवार काम करता है। नए टेलीविजन शो से मोहित होकर पड़ोसी घर में रहना पसंद करते हैं। इस कारण हमारे दोस्त खुद को नवीनीकृत करने के लिए मजबूर हैं।

डैडी माउस एक नया चैनल, एनिमल चैनल बनाता है, जबकि कैथी और निको, कैमरा और माइक्रोफोन के साथ, निडर पत्रकार बन जाते हैं, लेकिन यह आसान नहीं होगा। आपका मिशन लापता यात्री कबूतर को ढूंढना और घटना को लाइव कवर करना है। नायक पांच महाद्वीपों की यात्रा करेंगे और दुनिया भर के पड़ोसियों से मिलेंगे। उन्हें जल्द ही पता चल जाएगा कि वे इस अविश्वसनीय साहसिक कार्य में अकेले नहीं हैं।

उत्पादन[संपादित करें]

यह बास्क देश और एक्स्ट्रीमादुरा के बीच एक सह-उत्पादन है। एनीमेशन को फ्लैश तकनीक का उपयोग करके बनाया गया है, जिसने संसाधनों को बचाने के अलावा, बच्चों के लिए एक बहुत ही आकर्षक दृश्य परिणाम प्राप्त करना संभव बना दिया है। अपने कम बजट (1.3 मिलियन यूरो) के कारण, इसका उद्देश्य कभी भी शैली की अन्य प्रस्तुतियों के साथ प्रतिस्पर्धा करना नहीं रहा है, बल्कि बच्चों को दोस्ती या उत्कृष्टता की क्षमता जैसे महत्वपूर्ण मूल्यों को प्रसारित करना है।[2]

सीक्वल[संपादित करें]

फिल्म ने El tesoro del rey Midas नामक एक दूसरे भाग का आनंद लिया।

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. https://www.sensacine.com/peliculas/pelicula-141009/
  2. "«Con la historia de 'Animal Channel' puedo enseñar los dientes en los Goya»". Hoy (स्पेनी में). 2010-02-08. अभिगमन तिथि 2021-07-16.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]