एथलेटिक् उपनाम

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search


विश्वविद्यालय या कॉलेज के संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर 'एथलेटिक उपनाम' ', या समकक्ष रूप से' एथलेटिक मॉनिकर , उस संस्था द्वारा आधिकारिक तौर पर अपनाया गया नाम है कम से कम इसके सदस्यों के लिए एथलेटिक टीम एस। आमतौर पर स्कूली आत्मा को संलग्न करने के मामले के रूप में, संस्था या तो आधिकारिक तौर पर या अनौपचारिक रूप से संस्थान की एथलेटिक टीमों के उपनाम का भी उपयोग करती है, उपनाम संस्था से जुड़े लोगों को संदर्भित करने के लिए, विशेष रूप से इसके वर्तमान छात्र, लेकिन अक्सर इसके पूर्व छात्र, इसके [संकाय (विश्वविद्यालय) | संकाय], और इसके प्रशासन भी। विश्वविद्यालय और कॉलेज तृतीयक उच्च-शिक्षा स्तर पर यह प्रथा इतनी लोकप्रिय साबित हुई है कि यह संयुक्त राज्य अमेरिका में उच्च माध्यमिक शिक्षा स्तर तक और हाल के वर्षों में प्राथमिक शिक्षा स्तर तक भी विस्तारित हुई।

विषय-वस्तु[संपादित करें]

संयुक्त राज्य में, स्कूल के एथलेटिक उपनाम को चुनने के लिए समय के साथ कई पुनरावर्ती थीम दिखाई दिए। लगभग सभी मामलों में, संस्थान एक एथलेटिक उपनाम को ध्यान में रखते हुए एक सकारात्मक लक्ष्य के साथ चुनता है, जहां वह लक्ष्य संस्था के चरित्र को दर्शाता है - या तो पहले से स्थापित विशेषता या उसके बाद एक लक्ष्य के रूप में प्रदर्शित होने वाली विशेषता।

सार अवधारणा[संपादित करें]

अक्सर अपने एथलेटिक मॉनीकर के रूप में एक अमूर्त अवधारणा का चयन करके, संस्थान अपने छात्र-एथलीटों को सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करना चाहता है और सफलता प्राप्त करने के लिए क्षेत्र में अमूर्त अवधारणा का प्रतिनिधित्व करता है। उदाहरण: कॉर्नेल बिग रेड,स्टैनफोर्ड कार्डिनल,यूआईसी फ्लेम्स,टुलने ग्रीन वेव

पशु[संपादित करें]

अक्सर एक जानवर का चयन करके, स्कूल संस्थान की टीमों के लिए एथलेटिक प्रतियोगिताओं को खोने के डर पर जोर देना चाहता है, जैसे कि विशेष रूप से भयंकर या चोरी के जानवर के माध्यम से। जब स्कूल किसी जानवर को अपने एथलेटिक उपनाम के रूप में चुनता है, आमतौर पर बहुवचन में या उस जानवर के एक समूह के लिए एक सामूहिक संज्ञा के रूप में, तो आम तौर पर, स्कूल में वह जानवर (एकवचन में) उसके शुभंकर के रूप में होता है।