एकॉर्ड भाषा विद्यालय

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

एकॉर्ड भाषा स्कूल (फ़्रान्सीसी भाषा: Accord École de langues) एक विदेशी 1988 में बनाई गई भाषा के रूप में फ्रांस के शिक्षण के लिए एक बेहतर संस्थान है। हर साल, स्कूल 50 विभिन्न देशों से 5000 से अधिक छात्रों का स्वागत किया है और शिक्षा के फ्रेंच मंत्रालय से fle गुणवत्ता लेबल से सम्मानित किया गया[1].

इतिहास[संपादित करें]

स्कूल ग्रैंड boulevards, पुराने शहर की दीवारों की साइट पर एक ठेठ पेरिस इमारत में स्थित है। लंबे समय से अपराध की Boulevard बुलाया गया के बाद थिएटर, पब और eateries की अपनी बारात के साथ, यह उन्नीसवीं सदी में बैरन Haussmann का काम जो पेरिस आधुनिकीकरण और एक नेटवर्क संरचना को जन्म दिया द्वारा पुनर्निर्मित किया गया, सेटिंग शहरी सिद्धांत में बेंचमार्क.


शिक्षा - विज्ञान[संपादित करें]

स्कूल के मुख्य उद्देश्य की स्थिति और बाधाओं है कि वे सामाजिक जीवन में चेहरे और रणनीतियों सीखने के लिए कौशल है जो वे पहले से ही अपने फ्रेंच में संचार करने के लिए मातृभाषा में स्थानांतरण का विकास होगा लिए छात्रों को उजागर है। व्याकरण भाषा का खेल, सिमुलेशन, इंटरैक्टिव गतिविधियों और विभिन्न अभ्यास के माध्यम से संचार के विभिन्न क्षणों के दौरान संपर्क किया है[2].


शिक्षा - विज्ञान[संपादित करें]

  • Board of Directors : François Pfeiffer

सन्दर्भ[संपादित करें]

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]