उर्फी जावेद

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
नेविगेशन पर जाएँ खोज पर जाएँ
उर्फी जावेद
Urfi Javed snapped in Juhu.jpg
जन्म उर्फी जावेद
१५ अक्टूबर 1997
लखनऊ, भारत
राष्ट्रीयता भारतीय
व्यवसाय मॉडल
अभिनेत्री
प्रसिद्धि कारण बड़े भैया की दुल्हनिया
बेपनाह (धारावाहिक)

उर्फी जावेद एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री है।[1] वह बेद भय्या की दुल्हनिया में अनी की भूमिका, मेरी दुर्गा में आरती और बेपनाह (धारावाहिक) में बेला को चित्रित करने के लिए जानी जाती हैं।[2][3]

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

लखनऊ में जन्मी,[4] उर्फी ने सिटी मोंटेसरी स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा की और फिर एमिटी यूनिवर्सिटी से मास कम्यूनिकेशन में अपना ग्रैजुएशन किया है।[5] वह फैशन डिजाइनर के सहायक के रूप में दिल्ली में काम किया और फिर मुंबई चली आईं।

करियर[संपादित करें]

2016 में, जावेद सोनी टीवी के बड़े भय्या की दुल्हनिया में अवनी पंत के रूप में दिखाई दीं। उसी वर्ष, उन्होंने स्टार प्लस के चंद्र नंदिनी पर छाया की भूमिका निभाई। 2017 में, उन्होंने स्टार प्लस के मेरी दुर्गा में आरती की भूमिका निभाई। 2018 में, उन्हें एसएबी टीवी की सैट फेरो की हेरा फेरी में कामिनी जोशी और कलर्स टीवी के बेपनाह (धारावाहिक) में बेला के रूप में देखा गया था।

निजी जीवन[संपादित करें]

उर्फी जावेद मेरी दुर्गा धारावाहिक बनने के दौरान पारस कलनावत से मिली थी और तब से उन दोनों के बीच प्रेम हो गया था। पारस ने अपने शरीर पर उर्फी के नाम का टैटू भी उतरवा दिया था। परन्तु इस जोड़े ने २०१८ में अपनी राहें अलग कर ली[6]। उर्फी की एक बहन है जिसका नाम असफ़ी है।

इन्हें भी देखें[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Charu Asopa replaces Urfi Javed in 'Jiji Maa'". मूल से 12 दिसंबर 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 6 दिसंबर 2018.
  2. "Viral : 'चंद्रनंदनी' फेम उर्फी जावेद ने एक बार फिर बिकिनी पिक्चर पोस्ट कर सुर्खियां बनायी". मूल से 6 दिसंबर 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 6 दिसंबर 2018.
  3. "चंद्रगुप्त मौर्य की बहन का किरदार निभाने वाली उर्फी बनी बिकिनी क्वीन". मूल से 6 दिसंबर 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 6 दिसंबर 2018.
  4. "आपने नहीं देखा होगा चंद्र नंदनी की राजकुमारी छाया का रियल लाइफ में ये बिकिनी लुक". मूल से 30 जुलाई 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 6 दिसंबर 2018.
  5. "PHOTOS: रियल लाइफ में बिकिनी क्वीन हैं TV के अकबर की 'बहन'". मूल से 6 दिसंबर 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 6 दिसंबर 2018.
  6. "Urfi Javed speaks up on Paras Kalnawat's TATTOO post break up..." मूल से 6 दिसंबर 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 6 दिसंबर 2018.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]