इंडिया वीकली

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
नेविगेशन पर जाएँ खोज पर जाएँ
इंडिया वीकली
जालस्थलwww.indiaweekly.com
व्यावसायिकहाँ
शुरू१९९३

इंडिया वीकली भारत की एक वाणिज्यिक वेबसाइट है जो भारत और उसके आस पास के क्षेत्रों में मनोरंजन उत्पादों जैसे फिल्मों, संगीत और उपहार के लिए एक ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। वेबसाइट के भारत में सामाजिक नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर दस लाख से अधिक प्रशंसक हैं।[1] एक समय पर यह वेबसाइट दस्तावेज़ के अनुसार ऑनलाइन भारतीय डीवीडी बाजार में ५४% का स्वामित्व है।[2]

इंडिया वीकली ने अपने प्रतिद्वंदी नेहाफ्लिक्स पर संयुक्त राज्य के एक न्यायलय में दस लाख रुपये से अधिक का मुकदमा दायर किया था, जिसमें उसने आरोप लगाया था कि नेहाफ्लिक्स ने उसके कम्प्यूटर सिस्टम को हैक करके उसके सभी व्यापार रहस्यों को चुरा लिया।[2] यह मुकदमा, जिसमें २५० से अधिक मामले थे, लगभग पांच साल तक चला, और आखिरकार नेहाफ्लिक्स डॉट कॉम वेबसाइट को एक समझौते के बाद स्थायी रूप से बंद कर दिया गया।[2] अप्रैल २०११ में एक वरिष्ठ अमेरिकी न्यायाधीश मेलेनकॉन टकर ने आदेश दिया कि नेहाफ्लिक्स के २००२ के बाद के सभी याहू रिकॉर्ड इंडिया वीकली के सलाहकारों को सौंप दिया जाएगा।[3][4]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "IndiaWeekly on Facebook". मूल से 14 मार्च 2013 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 17 अप्रैल 2018.
  2. "Pacer: Indiaweekly.com, LLC v. Nehaflix.com et al, Case # 3:07-cv-00194-TLM". मूल से 25 मार्च 2012 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 17 अप्रैल 2018.
  3. "Court ordered Yahoo records to be turned over to IndiaWeekly". मूल से 14 अगस्त 2011 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 17 अप्रैल 2018.
  4. "Docs.Justicia: ORDER on Motion to Compel - Indiaweekly.com, LLC v. Nehaflix.com et al". मूल से 6 मार्च 2016 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 17 अप्रैल 2018.