इंडिया के मस्त कलंदर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
इंडिया के मस्त कलंदर
शैलीवास्तविकता टेलीविजन
प्रस्तुतकर्ता
जज
प्रारंभिक थीमइंडिया के मस्त कलंदर ये!
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिन्दी
सीजन कि संख्या1
एपिसोड कि संख्या26
उत्पादन
प्रसारण अवधि44 मिनट
निर्माता कंपनीऑप्टिमिस्टिक्स एंटरटेनमेंट
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कसब टीवी
प्रकाशित21 जुलाई 2018 (2018-07-21) –
14 अक्टूबर 2018 (2018-10-14)

इंडिया के मस्त कलंदर एक भारतीय टेलीविजन रियलिटी शो है जिसमें पूरे भारत के लोगों की प्रतिभा को दिखाया जाता है। इसे राजीव ठाकुर और करण वाही ने होस्ट किया है, जिसमें मीका सिंह और गीता कपूर दो जज हैं। [1] यह शो जुलाई से अक्टूबर 2018 तक चला। शो के विनर रहे राहुल कुमार।इसका कुल 26 एपिसोड्स है।

कलाकार[संपादित करें]

न्यायाधीश[संपादित करें]

मेज़बान[संपादित करें]

मेहमानों[संपादित करें]

सीज़न का अवलोकन[संपादित करें]

ऑडिशन[संपादित करें]

सोनी लिव ऐप के माध्यम से पूरे भारत में चयनित प्रतियोगियों को अगले स्तर पर जाने के लिए ऑडिशन पास करना होगा। ऑडिशन 9 सप्ताह तक चले, जिसमें से प्रतियोगियों को चुना गया। प्रत्येक चयनित प्रतियोगी को अगले स्तर के लिए चुने जाने के लिए पुरस्कार के रूप में एक पदक दिया गया था (अर्थात आर या पार की टक्कर)।

आर या पार की टक्कर[संपादित करें]

ऑडिशन से चुने गए प्रतियोगियों को एक फेस-ऑफ राउंड करना होता है जिसे आर या पार की टक्कर के नाम से जाना जाता है। इसमें दो या दो से अधिक स्थिरांकों के बीच/के बीच का आमना-सामना शामिल था। फिर उनके बीच अगले दौर के लिए केवल एक को चुना गया (अर्थात सेमी फ़ाइनल)

सेमी फ़ाइनल[संपादित करें]

ग्रैंड फिनाले में हर एपिसोड के टॉप परफॉर्मर्स को जगह मिल रही थी।

भव्य समापन[संपादित करें]

इंडिया के मस्त कलंदर का ग्रैंड फिनाले 14 अक्टूबर 2018 को आयोजित किया गया था। इस भव्य कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बादशाह थे। इंडिया के मस्त कलंदर के विजेता राहुल कुमार थे और उपविजेता द डैजलर्स, वेद, राजा आदम, समीर, विक्रम और श्रुति, जॉन और अजीम, फिल्मी कव्वाल थे।

  1. "SAB TV launches two new shows 'India Ke Mast Kalandar' and 'Namune' in the weekend slots". mumbailive.com. अभिगमन तिथि 2018-07-21.

संदर्भ[संपादित करें]