वार्ता:आमेर

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

यह पृष्ठ आमेर लेख के सुधार पर चर्चा करने के लिए वार्ता पन्ना है। यदि आप अपने संदेश पर जल्दी सबका ध्यान चाहते हैं, तो यहाँ संदेश लिखने के बाद चौपाल पर भी सूचना छोड़ दें।

लेखन संबंधी नीतियाँ

अस्पष्ट विषय वस्तु[संपादित करें]

"आमेर" लेख का विषय पूर्णतया अस्पष्ट है। यह पृष्ठ चूंकि अंग्रेजी विकिपीडिया के मूल पृष्ठ "Amer Fort" की "अन्य भाषा" की सूची में "हिंदी" पर क्लिक करने से खुलता है, अतः इस पृष्ठ पर "आमेर के किले" की जानकारी होना अपेक्षित है। जबकि इस पृष्ठ पर जयपुर नगर के "उपनगर" आमेर की व्याख्या है।

दूसरी ओर, एक अन्य विसंगति यह है कि हिंदी विकिपीडिया पर एक अन्य पृष्ठ "आमेर_दुर्ग" अलग से मौजूद है, जिसका शीर्षक व जिसकी विषय वस्तु "आमेर के किले" की व्याख्या करना ही प्रतीत होती है, अतः या तो उस पृष्ठ को अंग्रेजी विकिपीडिया के "Amer Fort" पृष्ठ से जुडा होना चाहिए या फिर हिंदी विकिपीडिया के दोनों पृष्ठों "आमेर" तथा "आमेर_दुर्ग" को मिला कर एक ही पृष्ठ कर दिया जाना उचित होगा।

Goyal Sameer Goyal (वार्ता) 02:06, 31 दिसम्बर 2013 (UTC)[उत्तर दें]

अंग्रेज़ी विकिपीडिया के उचित पृष्ठ से लिंकिंग कर दी गई है लेकिन आपकी विलय की बात अस्पष्ट है; कृपया उसका कारण स्पष्ट करें।☆★संजीव कुमार (✉✉) 03:51, 31 दिसम्बर 2013 (UTC)[उत्तर दें]
धन्यवाद संजीव कुमार जी। अब विलय की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि "आमेर" पृष्ठ को अंग्रेज़ी के जिस अन्य पृष्ठ से लिंक किया गया है वह मेरी नज़र में नहीं था, और वह लिंकिंग भी अब पूर्णतया उचित है।

Goyal Sameer Goyal (वार्ता) 14:01, 1 जनवरी 2014 (UTC)[उत्तर दें]