हंस प्रकाशन

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

हंस प्रकाशन, हम नवाचार और प्रौद्योगिकी के युग में हैं, समय की घड़ी तेजी से चल रही है और 2021 निकट है। हमें बहुत कुछ हासिल करना है, साथ ही हमारा गौरवशाली हिंदी साहित्य आधुनिक भारतीय दुनिया को प्रकाश प्रदान कर रहा है। हिंदी भारत में भाषा का एक प्रमुख रूप है और अन्य देशों में स्वीकार्य है। हमें अपने प्रकाशन कार्य की मदद से हिंदी की विरासत को जारी रखने पर गर्व है। हिन्दी साहित्य की विभिन्न उत्कृष्ट कृतियाँ हमारी उपलब्धि हैं।

हम भारत में अग्रणी प्रकाशन गृह हैं। हम लगभग एक दशक से प्रकाशन के क्षेत्र में हैं और आने वाले कई और गौरवशाली वर्ष हैं। प्रशंसा अपने आप नहीं आनी चाहिए, लेकिन हम यह उल्लेख करना चाहेंगे कि हमने प्रकाशन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है। प्रकाशन वर्ष '2010' में बहुत पहले शुरू किया गया है और इसमें कई उतार-चढ़ाव देखे गए हैं। सभी बाधाओं और सभी समस्याओं के बावजूद हमने खुद को साबित किया है और काम की गुणवत्ता प्रदान की है।

एक अग्रणी प्रकाशन गृह के रूप में हम अपने पाठकों को गुणवत्तापूर्ण पठन सामग्री प्रदान करने के लिए हमेशा उत्सुक और उत्साहित रहते हैं। हमने हिंदी साहित्यिक कृति, संगीत से संबंधित सामग्री, हमारे प्राचीन आयुर्वेद, योग, दलित साहित्य, हमारे प्राचीन इतिहास के बारे में बताने वाली किताबें, अंग्रेजी से हिंदी में कई अनुवाद कार्य और अंतिम लेकिन कम से कम कई पाठ्यपुस्तकें प्रकाशित नहीं की हैं। हम अपने पाठकों को विभिन्न अन्य क्षेत्रों में और अधिक देने के लिए प्रयासरत हैं और इसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं। हमारे लिए हमारे "पाठक और लेखक मायने रखते हैं"।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम इस क्षेत्र में मील के पत्थर बना रहे हैं और आने वाले वर्षों के लिए लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं। हमारे भविष्य के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अंतहीन काम करना। हमने हिंदी साहित्य के कई प्रसिद्ध लेखकों को प्रकाशित किया है। इन प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों को सभी ने मान्यता दी है और उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया है।

हम एक टीम हैं और समन्वय के साथ काम करते हैं, एक लेखक के लिए किया गया काम एक उत्कृष्ट कृति है। हम सभी सम्मान के साथ स्वामित्व लेते हैं और उनकी देखरेख और मूल्यवान इनपुट के तहत, हम काम को एक पुस्तक के रूप में डिजाइन करते हैं और इसे पाठकों के सामने प्रस्तुत करते हैं। हम हमेशा प्रयास करते हैं कि लेखक द्वारा किए गए कार्यों को पाठकों को न्यूनतम परिवर्तन के साथ प्रदान किया जाए। हम पाठकों को मूल रूप में सर्वश्रेष्ठ लेखकों को प्रदान करने की पूरी कोशिश करते हैं।