बेताब दिल की तमन्ना है

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
बेताब दिल की तमन्ना है
शैलीनाटक
प्रेमकहानी
निर्माताएकता कपूर
विकासकर्ताबालाजी टेलीफिल्म्स
लेखक कहानी
पटकथा
संदीप सिकंद
विपुल मेहता
फातिमा रंगीला
संवाद
रेखा मोदी
निर्देशकतलत जानी
अनिल वी कुमार
अनूप चौधरी
मुजम्मिल देसाई
फहाद कश्मीरी
रचनात्मक निर्देशकविकास गुप्ता
डोरिस दे
अभिनीतकरन कुन्दरा
सूमना दास
वरुण कपूर
अमन वर्मा
संगीतकारपामेला जैन
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिंदी
सीजन कि संख्या
एपिसोड कि संख्या८२
उत्पादन
निर्माताएकता कपूर
शोभा कपूर
छायांकनसंजय मलवंकर
सुहास शीरोड़कर
संपादकविकास शर्मा
विशाल शर्मा
संदीप शुक्ला
जयदीप नाथ
कैमरा सेटअपसिंगल कैमरा
प्रसारण अवधि२२-२८ मिनट
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कसोनी टीवी
प्रकाशित६ अक्टूबर २००९ –
२४ फरवरी २०१०

बेताब दिल की तमन्ना है एक भारतीय हिन्दी पारिवारिक प्रेमकहानी धारावाहिक है, जिसका निर्माण एकता कपूर और शोभा कपूर ने अपनी कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स के द्वारा किया है। इसका प्रसारण सोनी टीवी चैनल पर ६ अक्टूबर २००९ को हुआ।[1] इस धारावाहिक में टीवी कलाकार करन कुन्दरा, सूमना दास, वरुण कपूर और अमन वर्मा मुख्य किरदार निभा रहे हैं।[2]

कहानी[संपादित करें]

ये धारावाहिक तीन बहनों की कहानी है, शामोली, कंचन और काकुन तीन बहनें है जो अपनी आजीविका की तलाश में अपने गाँव से मुंबई पहुँचती हैं। सबसे पहले, उन्हें नए शहर में भयानक कठिनाई का सामना करना पड़ता है। लेकिन जल्द ही उन्हें कुणाल मेहरा नाम के एक शक्तिशाली और धनी वकील की वीरता और सूझबूझ से मदद मिलती है, जिन्हें एक भी मामले में कभी हार का सामना नहीं करना पड़ा। कुणाल के घर में नौकरानी के रूप में वीरू को कंचन और शामोली के लिए नौकरी मिलती है। शमोली कुणाल को अपनी मन की उपस्थिति से प्रभावित करती है, और एक बार उसे बहुत मुश्किल स्थिति से बचाती है। मध्यम आयु वर्ग के कुणाल, जो वर्षों से एक पुष्ट स्नातक है, हालांकि पहले अपनी स्थिति के कारण शामोली से बचता है, बाद में वह उसे प्यार करने लगता है जिससे उसे वह प्रपोज़ करता है। प्रपोजल से शामोली असमंजस में पड़ जाता है। वह नहीं जानता कि वह और वीरू एक-दूसरे से प्यार करते हैं। इन सब से अनजान कंचन भी चुपचाप वीरू से प्यार करती है।

कलाकार[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "टीवी निर्माता एकता कपूर के दो नये धारावाहिक सोनी टीवी चैनल पर प्रारंभ होंगे". मूल से 11 जुलाई 2012 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 6 मई 2020.
  2. बेताब दिल की तमन्ना है टीवी स्क्रीन से होगा अलविदा

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]