बधाई हो

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
बधाई हो
निर्देशक अमित रविन्द्रनाथ शर्मा
लेखक शान्तनु श्रीवास्तव
अक्षत घिलदियाल
ज्योति कपूर
पटकथा अक्षत घिलदियाल
निर्माता विनीत जैन
अलेया सेन
हेमन्त भंडारी
अमित रविन्द्रनाथ शर्मा
सुशील चौधरी
प्रिती साहनी
अभिनेता आयुष्मान खुराना
सान्या मल्होत्रा
गजराज राव
नीना गुप्ता
छायाकार सानु वर्गीस
संपादक देव राव जाधव
संगीतकार गाने:
तनिष्क बागची
जैम8
रोचक कोहली
पृष्ठभूमि स्कोर:
अभिषेक अरोड़ा
निर्माण
कंपनियां
जंगल पिक्चर्स
क्रोम पिकचर्स
प्रदर्शन तिथियाँ
  • 19 अक्टूबर 2018 (2018-10-19)
देश भारत
भाषा हिन्दी

बधाई हो अमित रविंद्रनाथ शर्मा द्वारा निर्देशित आगामी भारतीय कॉमेडी ड्रामा फिल्म है।[1] फिल्म प्रमुख भूमिकाओं में आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा है।[2] बधाई हो रोमांस के झुकाव के साथ आने वाली उम्र की कहानी बन गया है।[3] यह फ़िल्म विनीत जैन, हेमंत भंडारी और अलेया सेन ने जंगल पिक्चर्स और क्रोम पिक्चर्स के बैनर के तहत बनाई है। यह शांतनु श्रीवास्तव द्वारा लिखा गया है। यह फ‍िल्‍म 19 अक्‍टूबर 2018 यानी दशहरा के मौके पर र‍िलीज होगी।

कहानी[संपादित करें]

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना (नकुल) की मां यानी नीना गुप्ता एक ऐसी उम्र में मां बनती हैं, जब अक्सर इस उम्र में महिलाएं दादी-नानी बनने की तैयारी कर रही होती हैं। नीना गुप्ता और गजराज राव कैसे अपनी फैमिली के सामने इस प्रेग्नेंसी का राज खोलते हैं और दुनिया भर से कैसे इस खबर की वजह से यह फैमिली डील करती है, इसी पर बेस्ड है पूरी फिल्म।

कलाकार[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "बधाई हो! इन फ़िल्मों के विषय बोल्ड हैं, मगर अब इन पर बात हो रही है". मूल से 22 सितंबर 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 22 सितंबर 2018.
  2. "लोटपोट हो जाएंगे 'बधाई हो' का नया गाना 'बधाइयां तैनु' को सुनकर". मूल से 21 सितंबर 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 21 सितंबर 2018.
  3. "Badhaaiyan Tenu Song: 'बधाई हो' का 'बधाइयां तैनूं' सॉन्ग रिलीज, आयुष्मान और उनके 'डैडी' का जीना हुआ मुहाल". मूल से 22 सितंबर 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 22 सितंबर 2018.

इन्हें भी देखें[संपादित करें]

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]