सोनाली राऊत

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
सोनाली राऊत
जन्म 23 दिसम्बर 1990 (1990-12-23) (आयु 33)
दिल्ली, भारत
आवास दिल्ली, भारत
पेशा अभिनेत्री
कार्यकाल २०१०-वर्तमान
उल्लेखनीय कार्य {{{notable_works}}}

सोनाली राऊत एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वर्तमान में बिग बॉस में प्रतिभागी हैं।[1]

करियर[संपादित करें]

2010 में, राउत ने वार्षिक किंगफ़िशर कैलेंडर में मॉडलिंग असाइनमेंट जीता, जिसमें स्विमसूट्स में मॉडल शामिल थे। 2014 में, राउत ने बॉलीवुड फिल्म द एक्सपोसे, में एक फिल्म स्टार की भूमिका निभाई, जिसकी हत्या कर दी गई। एक साक्षात्कार में, उन्होंने बॉलीवुड को "बहुत स्वागत नहीं" के रूप में वर्णित किया। भारतीय रियलिटी टीवी शो बिग बॉस में एक प्रतियोगी के रूप में अभिनय करने के लिए, कन्नड़ फिल्म निर्देशक एस। के। बशीद को नाराज करते हुए, उन्होंने 99% बेकार फेलो नामक एक फिल्म में रहने की प्रतिबद्धता को छोड़ दिया।

वह बिग बॉस 8 में एक प्रतियोगी बन गई और एक आश्चर्यजनक वोट निर्णय के बाद निष्कासित कर दी गई, लेकिन बाद में बिग बॉस द्वारा वापस लाया गया। 105 दिनों के बाद पुनीत इस्सर के साथ उसे फिर से निकाल दिया गया।

2016 में राउत को फिल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती में देखा गया था जिसमें उन्होंने शाइनी की भूमिका निभाई थी। वह फिल्म "लिपस्टिक लागा के" के गीत में भी देखी गई थी।

फिल्में[संपादित करें]

  • (२०१४) दी एक्सपोज (जारा)

इन्हें भी देखें[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Bigg Boss 8: The fangs are out, and Sonali Raut is the first to be evicted". २८ सितम्बर २०१४. मूल से 28 अक्तूबर 2014 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि २८ सितम्बर २०१४.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]