सहायता:पृष्ठ नाम

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

विशेष जानकारी हेतु देखें: विकिपीडिया:लेख का नाम कैसे रखें तथा विकिपीडिया:नया पृष्ठ कैसे आरम्भ करें?

पृष्ठ नाम किसी भी पृष्ठ के शीर्षक के लिए एक शब्द है। अपने शीर्षक से जोड़ने की सुविधा के लिए इस पृष्ठ को नामित किया गया है। विकिपीडिया के किसी लेख से संबंधित पृष्ठ पर यह मोटे अक्षरों में दिखाया जाता है।

पृष्ठ के प्रकार[संपादित करें]

पृष्ठ का नाम अन्य नाम विवरण
विशेष:सभी पृष्ठ विशेष:सभी पन्ने, विशेष:AllPages इस पृष्ठ पर विकिपीडिया के सभी पृष्ठों की सूची पाई जा सकती है, जिसे नामस्थान अनुसार, शुरू के अक्षर अनुसार, अंत के अक्षर अनुसार एवं पुनर्निर्देश छुपा कर भी देखा जा सकता है।
विशेष:श्रेणीहीन पृष्ठ विशेष:श्रेणीहीन पन्ने, विशेष:UncategorizedPages इस पृष्ठ पर विकिपीडिया के उन सभी पृष्ठों की सूची पाई जा सकती है जो किसी भी श्रेणी में श्रेणीबद्ध नहीं हैं।
विशेष:सर्वाधिक जुड़े पृष्ठ विशेष:MostLinkedPages, विशेष:MostLinked इस पृष्ठ पर उन पृष्ठों की सूची पाई जा सकती है जिनसे विकिपीडिया पर सर्वाधिक पृष्ठ जुड़ते हैं।
विशेष:वांछित पृष्ठ विशेष:वांछित पन्ने, विशेष:WantedPages, विशेष:BrokenLinks इस पृष्ठ पर उन सभी पृष्ठों की सूची है जिनकी कड़ियाँ अन्य पृष्ठों में मौजूद हैं, परन्तु वे पृष्ठ विकिपीडिया पर मौजूद नहीं हैं।
विशेष:पुराने पृष्ठ विशेष:पुराने पन्ने, विशेष:AncientPages इस पृष्ठ पर विकिपीडिया के सबसे पुराने पृष्ठों की सूची पाई जा सकती है।
विशेष:नए पृष्ठ विशेष:नए पन्ने, विशेष:नये पृष्ठ, विशेष:NewPages इस पृष्ठ पर विकिपीडिया के नवीनतम पृष्ठों की सूची पाई जा सकती है।
विशेष:लम्बे पृष्ठ विशेष:लंबे पृष्ठ, विशेष:LongPages इस पृष्ठ पर विकिपीडिया के सबसे बड़े पृष्ठों की सूची पाई जा सकती है।
विशेष:छोटे पृष्ठ विशेष:छोटे पन्ने, विशेष:ShortPages इस पृष्ठ पर विकिपीडिया के सबसे छोटे पृष्ठों की सूची पाई जा सकती है।
विशेष:एकाकी पृष्ठ विशेष:अकेले पृष्ठ, विशेष:LonelyPages, विशेष:OrphanedPages इस पृष्ठ पर उन सभी पृष्ठों की सूची है जिनसे विकिपीडिया के कोई भी अन्य पृष्ठ नहीं जुड़ते हैं।

इन्हें भी देखें[संपादित करें]