साँचा:नाम बदलें/sandbox

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
परिचय का प्रतीक साँचा परिचय[देखें] [संपादन] [इतिहास] [पर्ज .]

प्रयोगविधि[संपादित करें]

नया नाम सुझाते हुए[संपादित करें]

इस साँचे का प्रयोग तब किया जाना चाहिए जब:

  1. आप किसी तकनीकी कारण से स्वयं स्थानान्तरण करने में असमर्थ हों। उदाहरण के लिए यदि उस शीर्षक से भी पृष्ठ पहले से बना हो जहाँ आप स्थानान्तरण चाह रहे हों।
  2. जब नए नाम को चुनौती दी जा सकने की सम्भावना हो।
  3. जब आप पूर्ण रूप से नए नाम के प्रति आश्वस्त न हों और औरों की राय भी जानना चाह रहे हों।

कृपया ध्यान दें: किसी पृष्ठ के नाम में बदलाव की चर्चा उसके वार्ता पन्ने पर होगी। अतः इस साँचे का प्रयोग सदैव नीचे दिए गए प्रारूप में, वार्ता पन्नों पर ही करें।

साँचे के प्रयोग का प्रारूप:

{{subst:नाम बदलें|नया_नाम|reason= क्यों_बदलना_चाहते_हैं?}}

जहाँ:

  • नया_नाम = आपके द्वारा प्रस्तावित नए शीर्षक को बताएगा, यानि, वह नाम जो बदलने या स्थानांतरण के बाद आप चाहते हैं। इसे कड़ी बनाने के लिए [[]] में न लिखें, कड़ी साँचे द्वारा बना दी जायेगी।
  • क्यों_बदलना_चाहते_हैं? = की जगह आप अपना कारण/तर्क प्रस्तुत करें। ध्यान रहे कि यह शीर्षक रखने की परम्पराओं और नीतियों के अनुरूप हो। अपने हस्ताक्षर न जोंड़ें

==स्थानान्तरण अनुरोध (तारीख) == के रूप में अनुभाग भी खुद ही बन जाएगा अतः आप नयी वार्ता में अनुभाग बनाने हेतु कोई शीर्षक भी न जोड़ें

इसके प्रयोग से वार्ता पन्ने पर एक अनुरोध (देखें साँचा:नाम बदलें/dated) एक नए अनुभाग में जुड़ जाएगा, जिसमें नए और पुराने दोनों शीर्षकों की कड़ी, आपके द्वारा दिया तर्क और आपके दस्तख़त शामिल होंगे। उदाहरण:

{{subst:साँचा:नाम बदलें|साँचा:Move |reason= इसका मूल नाम Move था और हमें इसे वापस यही कर देना चाहिए।}}

से निम्नलिखित सन्देश निर्मित होगा:

स्थानान्तरण अनुरोध 29 मार्च 2024

साँचा:नाम बदलेंसाँचा:Move – इसका मूल नाम Move था और हमें इसे वापस यही कर देना चाहिए। -- सदस्यनाम (वार्ता) 09:34, 29 मार्च 2024 (यूटीसी)

त्रुटि सन्देश[संपादित करें]

यह साँचा, प्रयुक्त प्राचलों की वैधता की जाँच करता है और परिणामस्वरूप कुछ त्रुटियों को इंगित करता है। ये त्रुटियाँ वि:स्थानान्तरण अनुरोध पन्ने पर दर्ज भी होती हैं। यदि आप सही ढंग से प्राचल देने के बाद भी इनमें से कोई त्रुटि देख रहे हैं तो कृपया विकिपीडिया वार्ता:स्थानान्तरण अनुरोध पर अपना प्रश्न रखें।

त्रुटि सन्देश:

इन्हें भी देखें[संपादित करें]