सदस्य:Rishab.agni

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

सैमसंग गैलेक्सी नोट 3[संपादित करें]

सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा उत्पादित एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन है। गैलेक्सी नोट 3, 4 सितम्बर 2013 पर आईएफए, बर्लिन में एक सैमसंग संवाददाता सम्मेलन के दौरान अनावरण किया गया था। गैलेक्सी नोट द्वितीय करने के लिए एक उत्तराधिकारी के रूप में सेवा, नोट 3 आकाशगंगा श्रृंखला के पिछले फोन से एक हल्का और अधिक डिजाइन करने के लिए डिजाइन किया गया था। सैमसंग बिक्री मे अपने पहले महीने के भीतर गैलेक्सी नोट 3 के 5 लाख यूनिट बेच दिया और सिर्फ 2 महीने में 10 लाख यूनिट की बिक्री को तोड़ चुका था।

सॉफ्टवेयर[संपादित करें]

गैलेक्सी नोट 3 एंड्रॉयड 4.3 "जेली बीन" और सैमसंग स्वामित्व TouchWiz ट्छ्क्क्उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस और सॉफ्टवेयर के साथ आता है। 13 जनवरी 2014 को, एंड्रॉयड 4.4 के लिए एक अद्यतन पहला एलटीई मॉडल के लिए पोलैंड में सैमसंग Kies के माध्यम से उपलब्ध कराया गया था।

प्रकाशन[संपादित करें]

सैमसंग ने आईएफए बर्लिन में, 4 सितम्बर 2013 पर अपने फोन का विमोचन किया। घटना की टैगलाइन "नोट द डेट "थी। अपने अमेरिकी और जापानी विज्ञप्ति में अक्टूबर 2013 में जारी किए गए थे, जबकि अंतरराष्ट्रीय गैलेक्सी नोट 3, 140 से अधिक देशों में 25 सितम्बर, 2013 को जारी किया गया था। सभी गैलेक्सी नोट 3 मे "Evernote प्रीमियम" के लिए एक नि: शुल्क एक साल की सदस्यता शामिल होंगे। गैलेक्सी नोट 3 के अमेरिकी और यूरोपीय मॉडल कुछ क्षेत्रों में एक क्षेत्रीय तालाबंदी प्रणाली को लागू करने, एक यूरोपीय और उत्तरी अमेरिकी मॉडल पर इस्तेमाल सिम कार्ड उस क्षेत्र में एक कैरियर कि जरूरत पड़ेगी।