वार्ता:चार्ल्सटाउन, इंडियाना

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

चार्लस्टाउन[संपादित करें]

इतिहास[संपादित करें]

चार्लस्टाउन शहर क्लार्क काउन्टी , इनडीयाना, युनाइटेड स्टेत्स मे है। चार्लस्टाउन १८०८ में स्थापित हुआ था। 1940 में जनसंख्या 900 थी, लेकिन यह इमारत और इंडियाना सेना गोला प्लांट के आपरेशन के कारण २०१० कि जनगणना के मुताबिक यहा कि जनसंख्या ७५८५ हो गई । मिल्लिंग सबसे ज़्यादा ज़रुरि था इस शहर मे, क्योंकि पहला मिल यहा खुला था, १८०४ मे। इस मिल को बन्ध करना पडा क्योकि जब जोन वर्क एक मिल बनाया गुफॉ के माध्यम से १८१४ मे। आज यह मिल टन्नल मिल स्काउट रिसर्वेशन का हिस्सा हे।

भूगोल[संपादित करें]

चार्लस्टाउन https://en.wikipedia.org/wiki/Charlestown,_Boston स्थित है ३८ ° २७'७ "N ८५ ° ४०'२" डब्ल्यू (३८.४५१९८४, -८५.६,६७,२२४)। २०१० की जनगणना के अनुसार, चार्लस्टाउन ११.४८९ वर्ग मील (२९.७६ किमी) , ११.४५ वर्ग मील (२९.६६ किमी या ९९.६६%) भूमि है जिसमें से और ०.०३९ वर्ग मील (०.१० किमी) या ०.३४% के कुल क्षेत्र पानी है।

चार्लस्टाउन

जनसंख्याकि[संपादित करें]

•२०१० कि जनगणना - वहाँ ७५८५ लोग, २८८४ घरे, और २०३४ परिवार शहर में रह रहे थे। जनसंख्या घनत्ववर्ग मील के अनुसार ६६२.४ (२५५.८ किमी) निवासि थे। शहर के नस्लीय श्रृंगार ८९.९% व्हाइट थी , २.१% अफ्रीकी अमेरिकी , ०.३% अमेरिका के मूल निवासी , ०.३% एशियाई , ५.३% अन्य जातियों , और दो या अधिक दुसरे दौड़। हिस्पैनिक या लातीनी किसी भी जाति ८.३% जनसंख्या थे। २८८४ परिवारों जिनमें से ३९.७% १८ उनके साथ रहने से कम आयु के बच्चों की थी वहाँ, ४६.७% विवाहित जोडे का साथ रहते हैं, १७.९% बिना पति के महिला , ५.९% कोई पत्नी वर्तमान के साथ एक पुरुष गृहस्थ था, और २९.५% गैर-परिवारों के थे। सभी घरों के २४.३% व्यक्तियों से बना रहे थे और ९.४% अकेले रहने वाले कोई है जो उम्र या पुराने के ६५ साल थी। परिवार का औसत आकार २.६३ था और परिवार का औसत आकार ३.०९ था। शहर में औसत उम्र ३५.३ साल थी। निवासियों के २८.४% 18 वर्ष की आयु के थे; ८.८% १८ और २४ की उम्र के बीच के थे; २७.५% २५ से ४४ में से थे; २४.२% ४५ से ६४ में से थे; और ११.२% की आयु या पुराने के ६५ साल के थे। शहर के लिंग मेकअप ४७.५% पुरुष और ५२.५% महिला थी।

•२००० कि जनगणना - वहाँ ५९९३ लोग, २३४१ परिवार और १६१५ परिवार शहर में रह रहे थे। जनसंख्या घनत्व वर्ग मील (९९३.१ / वर्ग किमी) प्रति २५७० लोग थे। वहाँ वर्ग मील (४१२४ / वर्ग किमी) प्रति १०६७.४ के एक औसत घनत्व में २४८९ आवासीय इकाई थे। शहर के नस्लीय श्रृंगार ९२.९१% थी व्हाइट , २.४७% अफ्रीकी अमेरिकी ,०और पार्क में पार्क में सिनेमा, संगीत, एक वापस पार्क और मनोरंजन विभाग की गतिविधियों की एक किस्म के लिए 2009 में इन गतिविधियों में से कुछ के वसंत में ग्रीनवे पार्क में रियायत स्टैंड के पूरा होने के बाद से ग्रीनवे पार्क में आयोजन किया गया है शामिल करने वाली स्कूल बैश। पार्क और मनोरंजन विभाग ने क्रिसमस के शहर के वार्षिक उत्सव, लाइट अप है और शहर के क्रिसमस दिखाता सहित समन्वय करता है। हर साल, शहर मुख्य सड़क के साथ शहर वर्ग एक क्रिसमस गांव में, उत्सव रोशनी दिखाता है और गतिविधियों के साथ, धर्मान्तरित दक्षिणी इंडियाना के क्रिसमस सिटी के रूप में अपनी प्रतिष्ठा कमाई।२७% अमेरिका के मूल निवासी , 0.17% एशियाई , 0.07% प्रशांत द्वीप , से 2.77% अन्य जातियों , और दो या अधिक दौड़ से 1.35%। हिस्पैनिक या लातीनी किसी भी दौड़ की आबादी का 5.32% थे।

मनोरंजन[संपादित करें]

पार्क और मनोरंजन विभाग स्थायी परिवार यादें बना सकते हैं और परिवार के अनुकूल गतिविधियों, घटनाओं और मनोरंजन की सुविधाएं प्रदान करके के शहर के निवासियों के लिए कल्याण को बढ़ावा देने के लिए प्रयास। पार्क और मनोरंजन विभाग के कला और संवर्धन केंद्र, ग्रीनवे पार्क रियायत खड़े है और शहर के समुदाय कंप्यूटर लैब चल रही है https://www.tripadvisor.in/Tourism-g58947-Charleston_West_Virginia-Vacations.html। और पार्क में पार्क में सिनेमा, संगीत, एक वापस पार्क और मनोरंजन विभाग की गतिविधियों की एक किस्म के लिए 2009 में इन गतिविधियों में से कुछ के वसंत में ग्रीनवे पार्क में रियायत स्टैंड के पूरा होने के बाद से ग्रीनवे पार्क में आयोजन किया गया है शामिल करने वाली स्कूल बैश। पार्क और मनोरंजन विभाग ने क्रिसमस के शहर के वार्षिक उत्सव, लाइट अप है और शहर के क्रिसमस दिखाता सहित समन्वय करता है। हर साल, शहर मुख्य सड़क के साथ शहर वर्ग एक क्रिसमस गांव में, उत्सव रोशनी दिखाता है और गतिविधियों के साथ, धर्मान्तरित दक्षिणी इंडियाना के क्रिसमस सिटी के रूप में अपनी प्रतिष्ठा कमाई।