सदस्य वार्ता:Mukesh K. Agrawal

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
स्वागत!  नमस्कार Mukesh K. Agrawal जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

--Mayur (talk•Email) 16:02, 17 जुलाई 2011 (UTC)[उत्तर दें]


धन्यवाद मयूर जी।

हम आपके आभारी रहेंगे। अपने बहुत सुन्दर तरीके से हमें विकिपीडिया के बारे में एक जगह पर बता दिया है। ताकि हम और बेहतर तरीके से हिंदी विकिपीडिया में योगदान देकर गौरवान्वित महसूस कर सके।

मुकेश क. अग्रवाल

नमस्कार मुकेश जी, कृपया हिन्दी विकि पर विभिन्न सुविधाएँ जोडने हेतु अपना मत यहाँ देवें--Mayur (talk•Email) 17:56, 17 जुलाई 2011 (UTC)[उत्तर दें]


धन्यवाद मयूर जी।

जी, हमें उस पृष्ठ में (जिसका लिंक आपने ऊपर दिया था )कुछ समझ नहीं आया। वैसे हम एक बात आपसे पूछना चाहते है, हमने कुछ दिनों पहले एक पृष्ठ बनाया था और उसके लिये हमने कुछ छविया अपलोड करी थी, लेकिन जल्द बाजी और विकिपीडिया की उपयुक्त जानकारी के अभाव में हम उन छवियो की लाइसेंस सम्बन्धी जानकारी डालना भूल गए। क्या अब हम उन छवियो की लाइसेंस सम्बन्धी जानकारी को दाल सकते है? अगर हां तो कैसे डालेंगे कृपा बताने की कृपा करे। -- Mukesh K. Agrawal (वार्ता) 18:22, 17 जुलाई 2011 (UTC)[उत्तर दें]

मेरे कहने का अभिप्राय यह था कि इस लिंक पर जाकर अपना समर्थन देकर इन सुविधाओं को हिन्दी विकि पे लाने में हमारी सहायता करें, हाँ आप अभी भी लाईसेन्स सम्बन्धित जानकारी डाल सकते है। इन सब चीजों को सुगम बनाने के लिये ही मैनें आपको उपरोक्त लिंक पर जाकर अपना समर्थन देने को कहा, धन्यवाद--Mayur (talk•Email) 18:23, 17 जुलाई 2011 (UTC)[उत्तर दें]


धन्यवाद मयूर जी

हमने अपना समर्थन उक्त पृष्ठ में दर्ज करवा दिया है। आशा है आप भविष्य में मार्ग दर्शन करते रहिएगा। आप कृपा कर मेरे द्वारा बनाए गए इस पृष्ठ का अवलोकन जरुर करे जब भी आपको समय मिले, और अगर हो सके तो कुछ योगदान भी करे, अगर आपको कुछ योगदान करने योग्य लगता है तो, हम विकिपीडिया में नए है, इसलिए पृष्ठ सज्जा सम्बंधित ज्ञान नहीं है।

सादर नमस्ते ! -- Mukesh K. Agrawal (वार्ता) 18:49, 17 जुलाई 2011 (UTC)[उत्तर दें]

कृपया [ इस लिंक पे अपने हस्ताक्षर सहित समर्थन दें--Mayur (talk•Email) 18:50, 17 जुलाई 2011 (UTC)[उत्तर दें]

हमने अपना समर्थन दर्ज कर दिया। धन्यवाद मयूर जी-- -- Mukesh K. Agrawal (वार्ता) 19:03, 17 जुलाई 2011 (UTC)[उत्तर दें]

Don't leave wikipedia[संपादित करें]

Hi, please don't live wikipedia. Slowly you will start knowing how to edit, but please don't give up. ♛♚★Vaibhav Jain★♚♛ Talk Email 13:56, 21 जुलाई 2011 (UTC)[उत्तर दें]

सदस्यता को निरस्त करने के सम्बन्ध में[संपादित करें]

प्रबंधकगण!

मुझे नहीं पता,क्यों मेरे स्वयं की सदस्यता को निरस्त करने की अनुसंशा को बार बार अस्वीकार किया जा रहा है...? मेरा आपसे निवेदन है की कृपा कर सदस्यता निरस्त करने के साथ साथ विकिपीडिया से मेरी स्वयं की इस छवि (http://hi.wikipedia.org/wiki/चित्र:मुकेश_क._अग्रवाल.jpg) को भी डिलीट किया जाये।

धन्यवाद Mukesh K. Agrawal (वार्ता) 16:51, 21 जुलाई 2011 (UTC)[उत्तर दें]

विकिसम्मेलन-२०११, भारत[संपादित करें]


नमस्कार Mukesh K. Agrawal,

प्रथम भारतीय विकि सम्मेलन इस वर्ष मुम्बई में १८ -२० नवम्बर २०११ के मध्य आयोजित हो रहा है।
किसी प्रकार की सूचना एवं सहायता हेतु आप हमारी अधिकारिक वेबसाईट, फेसबुक वृत्तांत और छात्रवृति प्रपत्र देख सकते है। (छात्रवृति आवेदन की अन्तिम तिथि १५ अगस्त २०११ है।)

100 day long WikiOutreach के साथ ही अब समस्त गतिविधियाँ शुरु हो रही है।

सम्मेलन में भाग लेने हेतु आमन्त्रण अब शुरु हो गये है, कृपया अपनी प्रविष्टियों को यहाँ जमा करे।(प्रविष्टियां जमा करने की अन्तिम तिथि ३० अगस्त २०११) है।

क्योंकि आप हमारे Wikimedia India community के भाग है इसलिये हम आपको इस सम्मेलन में भाग लेने एवं अपने अनुभव बाँटने हेतु आमन्त्रित करते है। आपके आपके योगदान हेतु धन्यवाद।

हमें आशा है कि आप १८-२० नबम्बर २०११ के मध्य आयोजित इस सम्मेलन में अवश्य भाग लेंगे।

आपकी एक या अधिक फ़ाइलों को शीघ्र हटाए जाने के लिए नामांकित किया गया है[संपादित करें]

नमस्कार!

आपके द्वारा अपलोड कि गई एक या अधिक फाइलें मेरे या किसी अन्य सदस्य द्वारा शीघ्र हटाए जाने के लिए नामांकित की गईं हैं और श्रेणी:शीघ्र हटाने योग्य पृष्ठ में श्रेणीबद्ध हैं। संभवतः क्योंकि फ़ाइल अप्रयुक्त है और उसके साथ कोई वैध लाइसेंस नही है।

आप चित्रों की जाँच करके मदद कर सकते हैं। कृपया सुनिश्चित करें कि चित्र का एक उचित स्रोत दिया हो (उदाहरण के लिए "स्वयं का कार्य", वेबपृष्ठ के लिए लिंक या पुरानी किताब का संदर्भ), रचयिता (फोटोग्राफर) का नाम(अथवा सदस्य नाम) दिया हो, फ़ाइल का उचित वर्णन हो और फ़ाइल एक वैध लाइसेंस के अंतर्गत हो। आप इस जानकारी को जोड़ने के लिये साँचा:Information का प्रयोग कर सकते हैं। हिन्दी विकिपीडिया पर उपलब्ध कॉपीराइट साँचे आपको श्रेणी:कॉपीराइट साँचे एवं श्रेणी:चित्र कॉपीराइट साँचे में मिल जाएँगे। यदि फ़ाइल उचित उपयोग(fair use) के अंतर्गत अपलोड की गयी है तो उसपर उचित उपयोग औचित्य(fair use rationale) अवश्य लगाएँ। यदि इन फ़ाइलों पर 15 दिन तक लाइसेंस नहीं लगाया गया तो इन फ़ाइलों को हटाने की नीति के अनुसार हटाया जाएगा।

यह फ़ाइल आपकी नहीं है? कृपया मुझे ज्ञात कराएँ या मूल अपलोडर को सूचित करें।

फ़ाइलें जो शीघ्र हटाए जाने के लिए नामांकित हैं:

  1. File:मुकेश_क._अग्रवाल.jpg
  2. File:मोरवीनंदन_खाटूश्याम_जी.jpg

कृपया अपने द्वारा अपलोड की अन्य फ़ाइलों को भी जाँचें और सुनिश्चित करें कि उनपर ये सब जानकारी उपलब्ध हो। धन्यवाद--MGA73 (वार्ता) 22:07, 5 नवम्बर 2011 (UTC)[उत्तर दें]

नमस्कार, श्री मोरवीनंदन खाटूश्याम जी को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/श्री मोरवीनंदन खाटूश्याम जी पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

ये लेख किसी कथा के उपर लिखा हुआ प्रतीत होता है। लेख ज्ञानकोशीय नहीं लगता।

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।हिंदुस्थान वासी वार्ता 18:57, 30 अगस्त 2017 (UTC)[उत्तर दें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ चित्र:मूर कन्या मोरवी को न मारने का देवी कामाख्या का श्री कृष्ण से अनुरोध किया जाना.jpg को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड फ़1 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

फ़1 • 14 दिन(2 सप्ताह) से अधिक समय तक कोई लाइसेंस न होना

इसमें वे सभी फाइलें आती हैं जिनमें अपलोड होने से दो सप्ताह के बाद तक भी कोई लाइसेंस नहीं दिया गया है। ऐसा होने पर यदि फ़ाइल पुरानी होने के कारण सार्वजनिक क्षेत्र(पब्लिक डोमेन) में नहीं होगी, तो उसे शीघ्र हटा दिया जाएगा।

ध्यान रखें कि विकिपीडिया पर केवल मुक्त फ़ाइलें ही रखी जा सकती हैं। यह फ़ाइल तभी रखी जा सकती है यदि इसका कॉपीराइट धारक इसे किसी मुक्त लाइसेंस के अंतर्गत विमोचित करे। यदि ऐसा न हो तो इसे विकिपीडिया पर नहीं रखा जा सकता। यदि इस फ़ाइल के कॉपीराइट की जानकारी आपको नहीं है तो आप चौपाल पर सहायता माँग सकते हैं। सहायता माँगते समय कृपया इसका स्रोत (जहाँ से आपको यह फ़ाइल मिली) अवश्य बताएँ। यदि आपको इसके कॉपीराइट की जानकारी है तो कृपया श्रेणी:कॉपीराइट साँचे में से कोई उपयुक्त साँचा फ़ाइल पर लगा दें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

MGA73 (वार्ता) 20:02, 11 अगस्त 2020 (UTC)[उत्तर दें]