स्टेड डी रैम्स

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज
स्टेड डी रैम्स
Stade de Reims.png
पूर्ण नाम स्टेड डी रैम्स
स्थापना 1911; 103 वर्ष पहले (1911)[1]
मैदान स्टेड अगस्टे देलौने,
रैम्स
(क्षमता: 21,684)
अध्यक्ष जेअन-पिएर्रे चैल्लोत्
प्रबंधक हुबेर्त फोउर्निएर्
लीग लिगुए 1
वेबसाइट क्लब का आधिकारिक पृष्ठ
घरेलू रंग
दूसरा रंग
तीसरा रंग

स्टेड डी रैम्स ([stɑd də ʁɛ̃s]; सामान्यतः स्टेड रैम्स या बस रैम्स के रूप में संदर्भित) रैम्स में स्थित एक फ्रेंच फुटबॉल क्लब है. क्लब नाम सोसाइटी स्पोर्तिवे दु पर्च पोम्मेर्य के तहत 1911 में गठन किया गया और वर्तमान में लीग 1, 2011-12 के मौसम के बाद लीग में प्रोन्नति होने हासिल फ्रेंच फुटबॉल के शीर्ष स्तर में खेलने गया था.[2] रैम्स स्टेड अगस्टे देलौने, शहर के भीतर स्थित पुराने परिसर के एक नवीकरण में अपने घर मैच खेलता है.

स्टेड रैम्स फ्रेंच फुटबॉल के इतिहास में सबसे सफल क्लबों में से एक है छह लीग 1 खिताब, दो कूप डी फ्रांस ट्राफियां, और पांच ट्राफी देस चैंपियन खिताब जीत चुके हैं. क्लब भी यूरोपीय कप के 1956 और 1959 के संस्करणों में रनर अप के रूप में समाप्त होने यूरोपीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि, 1980 के दशक के बाद से, रैम्स अपने चरम पर वापस लाने के लिए संघर्ष किया है.

ऐतिहासिक, स्टेड रैम्स इसकी वजह से घरेलू और यूरोपीय वाहवाही के लिए न केवल, फ्रेंच फुटबॉल हलकों में एक प्रसिद्ध क्लब के रूप में देखा है, लेकिन साथ ही 1940 और 50 के दशक के माध्यम से, फ्रांस की राष्ट्रीय टीम के प्रति अपनी दान है.




संदर्भ[संपादित करें]

बाहरी लिंक[संपादित करें]