वार्ता:गंगा नदी

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

यह पृष्ठ गंगा नदी लेख के सुधार पर चर्चा करने के लिए वार्ता पन्ना है। यदि आप अपने संदेश पर जल्दी सबका ध्यान चाहते हैं, तो यहाँ संदेश लिखने के बाद चौपाल पर भी सूचना छोड़ दें।

लेखन संबंधी नीतियाँ

--आशीष भटनागर  वार्ता 

नीचे दिए गए लिंक पर गंगा नदी के पृष्ठ पर एक सुंदर ज्ञान संदूक है। क्या आप एक ऐसा हिंदी विकि के लिए हिंदी में बना सकते हैं? मैं नदियों की सब कड़ियों पर काम करना चाहती हूँ लिंक यह है- http://en.wikipedia.org/wiki/Ganges --पूर्णिमा वर्मन १०:०२, २० मार्च २००८ (UTC)
आपका अति आभार, कि आपने मुझे इस योग्य समझा । साथ ही क्षमाप्रार्थी हूँ, कि यह अनुरोध पढ़ने में इतना विलम्ब हुआ । मैं, शीघ्रातिशीघ्र साँचा बना कर बताता हुँ ।--आशीष भटनागर ०४:२५, २५ मार्च २००८ (UTC)
आपका कथित साँचा बन कर तैयार है । कृपया अवलोकन करें, एवं कोई कमी हों तो बताएं, जिसे सुधारा जा सके ।यह साँचा अभी अँग्रेजी़ नाम से है साँचा:Geobox River, जल्दी ही इसे भी हिन्दी में अनुवाद कर दिया जाएगा । ऐसा इस कारण से है, कि इसके सहायक कई साँचेइसके अँग्रेजी़ नाम से जुडे़ हैं । आशा है आपके अनुमान और आशा अनुरूप है ।--आशीष भटनागर ०६:३४, २५ मार्च २००८ (UTC)

लेख संपूर्ण[संपादित करें]

मेरी ओर से आज गंगा नदी पर यह लेख पूरा हो गया है। लेख के सभी वैज्ञानिक और भौगोलिक संदर्भ व जानकारी मुनिता प्रसाद ने जुटाई है जिसके लिए उनका आभार प्रकट करती हूँ। टेक्सोबॉक्स के लिए आशीष भटनागर का आभार। सारे पौराणिक और साहित्यिक संदर्भ व जानकारी डॉ॰ जगदीश व्योम के सौजन्य से प्राप्त हुए हैं। उनका सादर धन्यवाद। आशा है यह सहयोग आगे भी बना रहेगा।

इस सबके बावजूद हो सकता है अभी इसमें कुछ कमियाँ हों और कुछ जोड़ना या हटाना ज़रूरी हो। सभी प्रबंधकों और सदस्यों के सुझावों का स्वागत है। --पूर्णिमा वर्मन १४:१८, २३ जून २००९ (UTC)

बहुत सुंदर लेख[संपादित करें]

यह लेख बहुत ही सुंदर लिखा गया है। धन्यवाद।-- सौरभ भारती (वार्ता) २१:५०, २८ अगस्त २००९ (UTC)

विकीकरण[संपादित करें]

इस लेख के कुछ आरम्भिक वाक्यों का विकीकरण करना चाहिए।-- अनुनाद सिंहवार्ता 07:02, 21 सितंबर 2013 (UTC)[उत्तर दें]

Why is this article protected from editing?--मृत्युञ्जय कर (वार्ता) 08:02, 10 अगस्त 2014 (UTC)[उत्तर दें]

@संजीव कुमार, अनिरुद्ध कुमार, SM7, अजीत कुमार तिवारी, और हिंदुस्थान वासी:, No any reply ! --मृत्युञ्जय कर (वार्ता) 07:47, 6 सितंबर 2014 (UTC)[उत्तर दें]
@MKar: मैंने आपका प्रश्न पहले नहीं देखा था। अब इस पृष्ठ के सम्पादन से सुरक्षा स्तर हटा दिया गया है। भविष्य में इस तरह की वार्ता आरम्भ करने से पहले चौपाल पर {{ध्यान दें}} का साँचा जोड़ दें।☆★संजीव कुमार (✉✉) 08:14, 6 सितंबर 2014 (UTC)[उत्तर दें]
Acknowledged, thanks for removing protection.--मृत्युञ्जय कर (वार्ता) 18:12, 6 सितंबर 2014 (UTC)[उत्तर दें]
प्रिय सदस्य, लेख अच्छा है, किन्तु गंगा नदी भी कम महत्वपूर्ण नही, सब का ध्यान जाता है। नम्र निवेदन है कि कई जगह सूधार किये जा सकते हैं; जैसे, वन्य प्राणियों में बाघ और हाथी गंगा से जुड़े रहे हैं उनके बारे में ज्यादा जानकारी दी जा सकती है; चीता शायद भारत में नहीं पाया जाता, लेखक का तात्पर्य तेंदुए से हो सकता है; बांधों के बारे में क्रमबद्ध वर्णन की आवश्यकता है; लेख के आरंभ में भी बदलव की आवश्यकता है; तथा स्रोत तो सभी जगह बढ़ाये जा सकते हैं। किन्तु इसका तात्पर्य यह कदापि नहीं है की लेख सुन्दर नहीं है, बहुत महनत की गयी है। प्रिय सदस्य इसे अति विनम्र अनुरोध समझेंगे, ऐसी आशा सहित। (रघुबीर सिंह (वार्ता) 17:33, 28 फ़रवरी 2016 (UTC))[उत्तर दें]