वार्ता:कम्ब्रिया

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

यह पृष्ठ कम्ब्रिया लेख के सुधार पर चर्चा करने के लिए वार्ता पन्ना है। यदि आप अपने संदेश पर जल्दी सबका ध्यान चाहते हैं, तो यहाँ संदेश लिखने के बाद चौपाल पर भी सूचना छोड़ दें।

लेखन संबंधी नीतियाँ

कम्ब्रिया एक विशेष देश है Cumbria केवल 1974 से अस्तित्व में है जब 1972 के स्थानीय सरकार अधिनियम के तहत कंबरलैंड और वेस्टमोरलैंड की काउंटियों को एक साथ लाया गया था। Cumbria 6,768 वर्ग किमी के क्षेत्रफल के साथ इंग्लैंड की दूसरी सबसे बड़ी काउंटी है।

लेक डिस्ट्रिक्ट में आतिथ्य सत्कार पिछले 50 वर्षों में प्रसिद्ध हो गया है, विशेष रूप से तीन होटल व्यवसायियों ने कुम्ब्रियन गैस्ट्रोनॉमी को आकार, उनके द्वारा बनाए गए व्यंजन कठोर और बोल्ड थे, जिन्हें अक्सर पारंपरिक, स्थानीय व्यंजनों से लिया जाता था और क्लासिक स्थिति प्राप्त करने के लिए परिष्कृत किया जाता था - न केवल आज तक जीवित हैं बल्कि देश भर के मेनू पर पसंदीदा बने हुए हैं। एक है औपचारिक और गैर महानगरीय काउंटी में उत्तर पश्चिमी इंग्लैंड । काउंटी और कुम्ब्रिया काउंटी परिषद , इसकी स्थानीय सरकार , 1974 में स्थानीय सरकार अधिनियम 1972 के पारित होने के बाद अस्तित्व में आई । कम्ब्रिया के काउंटी शहर है कर्लाए , काउंटी के उत्तर में। केवल अन्य प्रमुख शहरी क्षेत्र काउंटी के दक्षिण-पश्चिमी सिरे पर बैरो-इन-फ़र्नेस है ।