बटलर, इंडियाना

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

बटलर संयुक्त राज्य अमेरिका में इंडियाना राज्य के देकाल्ब काउंटी में स्थित एक शहर है। २०१० में इस शहर की जनसंख्या २६८४ थी। बटलर १८५६ मे गूंथकर गया था, जब रेल को बढ़ाया गया था। यह शहर डेविड बटलर, एक अग्रणी के लिए नामित किया गया था। २०१५ में अनुमानित जनसंख्या २७०१ है।

बटलर १८६६ मे एक नगर के रूप मे शामिल किया गया था और १९०३ में एक शहर के रूप में। बटलर के ऐतिहासिक जिला २००१ में ऐतिहासिक स्थानों के राष्ट्रीय रजिस्टर में जोड़ा दीया था। २०१० की जनसंख्या के अनुसार, बटलर २.०९ वर्ग मील (५.४१ क.म २) के कुल क्षेत्र है। शहर के सरकार मैं एक महापौर और एक नगर परिषद हैं।शहर के महापौर रोन वालटर है। पूरे शहर के वोट में से चुने गए है। नगर परिषद में पांच सदस्यों होते हैं जिनमें से चार अलग-अलग जिलों से चुने गए हैं और एक सदस्या बड़े जिले से चुना गया है।

बटलर बुलेटिन दिसंबर २००५ में केपीसी मीडिया ग्रुप इंक द्वारा खरीदा गया था। जो शेल्टन ने समाचापत्र को १९७६ में स्तापित किया गया था। इसके संपादक जेफ जोन्स १९८५ में से साप्ताहिक के लिए काम किया है। बटलर के शहर में बहुत स्कुलों हें। शहर निवासियों यहॉं के बटलर प्राथमिक, इस्टसैद जूनियर-सीनियर हाई स्कूल और बटलर विश्वविद्यालय जाते है। बटलर के शहर बटलर पब्लिक लाइब्रेरी द्वारा कार्य किया है। पुस्तकालय अगस्त २००९ में एक विस्तार और नवीकरण परियोजना के पूरा हो गया था और लगभग अपने आकार को दोगुना हैं। विस्तार एक बच्चों के नये विभाग और कहानि समय कमरे, एक नया समुदाय कमरे, किशोर जोन और वंशावली कक्ष शामिल थे।

२०१० के जनगणना से हमें पता चलता कि शहर के जनस्ंकिया २६८४ ता ९५१ घरों में, और ६६८ परिवारों को शहर में रह रहे थे।शहर में औसत उम्र ३३.७ साल थी। बटलर के परिवार का औसत आकार २.७१ था और परिवार का औसत आकार ३.१७ था। उसके समय क्षेत्र EST(UTC -5) है।