टाटा सूमो

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज
Tata Sumo

टाटा सूमो एक बहु उपयोगिता कार 1994 में भारत की टाटा मोटर्स द्वारा जारी है.

सुमो के लिए पहले भारतीय बाजार स्थिर था, जहां एक ही कक्षा में सबसे आधुनिक वाहनों वर्ग से थे महिंद्रा से थे, मुख्य रूप से मूल Willys जीप मॉडल से व्युत्पन्न. जैसे, सुमो के लिए जल्दी ही एक नाम बनाने के लिए सक्षम था. जैसे, टाटा सुमो का दावा कर सकते हैं उपयोगिता वाहन क्षेत्र के लिए भारत में बनाया है. सूमो वर्तमान में शेवरलेट Tavera, टोयोटा इनोवा, महिंद्रा बोलेरो, महिंद्रा स्कॉर्पियो के खिलाफ प्रतिस्पर्धा. सूमो 2004 में एक व्यापक नया रूप प्राप्त किया गया था और अपेक्षाकृत आधुनिक प्रतिस्पर्धियों से प्रतिस्पर्धा का सामना करने में सुमो Victa का नाम. Victa है कि भारतीय बाजार में अपेक्षाकृत असामान्य रूप में देखा जाता है एक सुविधा सेट है. पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, दोहरी एसी, सेंट्रल लॉकिंग, स्पष्ट लेंस बहु प्रतिक्षेपक सिर दीपक, क्रिस्टल खत्म पूंछ दीपक क्लस्टर, इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण, दूरदराज के बिना चाबी प्रविष्टि, tachometers, एलसीडी मॉनिटर, आवाज चेतावनी के साथ विरोधी चकाचौंध ORVMS, कई यात्रा odometers या तो सभी कर रहे हैं मानक या उपलब्ध विकल्पों. सूमो एक intercooled 2.0L टर्बो डीजल इंजन द्वारा संचालित है.

इस मॉडल 8 और 10 सीटों वाले वेरिएंट में आता है और बहुत है और इसकी कम लागत की वजह से निजी ट्रांसपोर्टरों अनुबंध टैक्सी विक्रेताओं के साथ लोकप्रिय है.

10 जनवरी, 2008 को टाटा सूमो ग्रांडे का शुभारंभ एक नई पीढ़ी के 2.2 लीटर DICOR (आम रेल डायरेक्ट इंजेक्शन) इंजन के साथ संचालित

Tata Sumo Grande

External links[संपादित करें]