किन्शुक महाजान

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज


किन्शुक महाजान
जन्म किन्शुक महाजान
17 अप्रैल 1986 (1986-04-17) (आयु 27)
दिल्ली, भारत
व्यवसाय अभिनेता, मॉडल
सक्रिय वर्ष २००७-अब
जीवनसाथी दिव्या गुप्ता

किन्शुक महाजान एक भारतीय अभिनेता और मॉडल हैं, जो भारतीय धारावाहिकों में दिखाई देते हैं। वह सबसे ज़्यादा स्टार प्लस के सपना बाबुल का...बिदाई और चाँद छुपा बादल में धारावाहिकों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं।

व्यक्तिगत जीवन[संपादित करें]

महाजन ने एक हिंदी फिल्म दिल्ली हाइट्स में एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। उन्होंने डिज़्नी चैनल के सीरियल धूम माचाओ धूम में भी काम किया। जहां वह सोनी टीवी में कज्जल में मुख्य नेतृत्व के रूप में देव खेला अधिराज. वह की भूमिका निभाई. उन्होंने यह भी बौस्च & लोम्ब, एफडीडीआई के लिए वाणिज्यिक, मॉडलिंग और प्रिंट मॉडलिंग के लिए एयरटेल, नोकिया, ब्रिटिश काउंसिल, पेदिग्री और जी-एन-ए-टी किया है. उसकी सफलता में सपना बाबुल का अपने रणवीर राजवंश की भूमिका ... बिदाइ के साथ आया था, एक धारावाहिक के चार पात्र के रूप में, तीन अन्य अंगद हसिजा, पारुल चौहान और सारा खान द्वारा खेला जा रहा है. २०१० में वह चंद छुपा बादल में के कलाकारों में शामिल हो गए जहां वह नेहा सरगम विपरीत वीरेन सूद की प्रमुख भूमिका निभाई.

२०११ में, वह स्टार प्लस के रियलिटी शो, जी ले ये पाल का हिस्सा था, उदयपुर छह टीवी कलाकार और छह आम के साथ गोली मार दी. वर्तमान में वह अफसर बिटिया में काम कर रहा है जहां वह पिन्तू सिंह की मुख्य भूमिका निभा रहा है. [1]

फिल्मोग्राफी और टेलीविज़न[संपादित करें]

साल शो योगदान नोट्स
२००७ द्जूम माछाऔ धूम अदिराज शेर्वत (अड्डी) टेलीविज़न
२००७ काज्जल देविंदर (देव) टीवी शो (देव का नया अवतार)
२००७-२०१० सपना बाबुल का...बिदाइ रणवीर राजवंश टेलीविज़न
२०१०-२०११ तेरे कान कान कि हैं राज सुल्घा टेलीविज़न
२०१०-२०११ चंद चुपा बदल में विरेन सूद टेलीविज़न
२०११-अब अफ़सर बिटिया पिन्तू सिंह टेलीविज़न

सन्दर्भ[संपादित करें]